दो दिन की नवजात को बबूल के पेड़ के नीचे छोड़ा

पुलिस ने अज्ञात मां के विरुद्ध मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की

भिण्ड, 25 सितम्बर। जिले के मिहोना थाना क्षेत्र में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां पर कोई अज्ञात दो दिन की नवजात बच्ची को बबूल के पेड़ के नीचे छोड़कर गायब हो गया। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची मिहोना थाना पुलिस ने बच्ची को लेकर लहार सिविल अस्पताल पहुंची और वहां पर भर्ती कराया। पुलिस ने अज्ञात मां के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर दो-तीन दिन के अंदर हुई डिलीवरियों की तलाश शुरू कर दी है।
अचलपुरा गांव के पास झोपड़ी बनाकर रह रहे महावीर सिंह को शुक्रवार को दोपहर अपने घर के पास बबूल के पेड़ के नीचे बच्चे की रोने की आवाज सुनी तो उन्होंने गांव के सरपंच महिपाल सिंह कुशवाह को जानकारी दी। लेकिन कुछ देर बाद ही गांव में सूचना फैलते ही वहां पर कई लोगों की भीड़ लग गई। सरपंच महिपाल ने मामले की सूचना मिहोना थाना प्रभारी संजय सोनी को सूचना मिली कि अचलपुरा और दबरेहा गांव के बीच सड़क किनारे बबूल के पेड़ के नीचे नवजात बच्ची पड़ी हुई है। सूचना पर से मौके पर दल-बल के साथ पहुंचे संजय सोनी ने बबूल के पेड़ के नीचे रोती हुई बच्ची देखा तो उसको उठा कर लहार अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां पर बीएमओ शैलेन्द्र पांडे ने बच्ची का स्वास्थ्य परीक्षण किया और पाया कि नवजात पूर्ण रूप से स्वास्थ्य है। तब नवजात को डॉक्टरों की निगरानी में लहार अस्पताल में रखा गया है।

डिलीवरियों का रिकार्ड देखेंगे

मिहोना थाना पुलिस ने अज्ञात कलयुगी मां के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है. इसके साथ ही इलाके में हुई दो-तीन दिन पहले डिलीवरियों की भी जानकारी जुटाना शुरू कर मामले की जांच शुरू कर दी है।