रणजी ट्राफी मैच के लिए भिण्ड के दो नवोदित युवा क्रिकेटर्स का चयन

 रामवीर सिंह गुर्जर पहले से ही कैम्प में सम्मिलित हैं, कल चेन्नई के लिए रवाना होंगे विकेटकीपर एवं बल्लेबाज सुमित सिंह कुशवाहा
प्रशिक्षक रवि शेखर कटारे की मेहनत रंग लाई, एक दर्जन से अधिक नवोदित क्रिकेटर प्रदेश स्तरीय टीमों में शामिल

भिण्ड, 30 अगस्त। भिण्ड की क्रिकेट को ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए प्रशिक्षक रवि शेखर कटारे द्वारा अभूतपूर्व मेहनत की गई है। पिछले कई वर्षों से वे लगातार भिण्ड के क्रिकेटर्स को क्रिकेट की बारीकियां से अवगत करा रहे हैं और उसी का परिणाम है कि आज भिण्ड के दो-दो युवा रणजी ट्रॉफी टीम की दहलीज पर खडे हुए हैं और कई अन्य युवा इस कतार में सम्मिलित है। यह कोई छोटा अचीवमेंट नहीं है भिण्ड क्रिकेट के लिए, निश्चित ही यह बडा दिन है कि भिण्ड के एक नहीं बल्कि दो-दो युवा रणजी ट्रॉफी प्रशिक्षण टीम में सम्मिलित हैं। आज बैट्समैन एवं विकेट कीपर सुमित कुशवाहा को जहां चेन्नई बुलाया गया है, वहीं भिण्ड के ही तेज गेंदबाज रामवीर सिंह गुर्जर पहले से ही चेन्नई में इस टीम का हिस्सा बने हुए हैं। इसके अलावा अंडर-19 और अंडर-16 की प्रदेश स्तरीय टीम में भिण्ड के आधा दर्जन नवोदित क्रिकेटर सम्मिलित हैं। इन प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रशिक्षक रवि शेखर कटारे द्वारा पिछले वर्षों में अपार मेहनत की गई है। भिण्ड डिबीजन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पूर्व विधायक मुकेश सिंह चतुर्वेदी द्वारा भिण्ड क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए जो जिम्मेदारी रवि सर के कंधों पर सौंपी, उन्होंने उसे बखूबी निभाया है। वैसे तो मध्य प्रदेश में ही क्रिकेट अपने स्वर्णिम काल में है और इसका श्रेय केन्द्रीय उडयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को जाता है। आज पूरी चंबल डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन और भिण्ड डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन अपने नवोदित क्रिकेटरों के चुने जाने पर स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रही है।
गत 20 अगस्त से चेन्नई में आयोजित बूच्ची बाबू मल्टी डे टर्नोमेंट की एमपी सीनियर टीम (रणजी ट्रॉफी) में बीडीसीए भिण्ड के विकेट कीपर बैट्समैन सुमित कुशवाह को भी शामिल किया गया है। एमपी टीम ने आज मैच जीत कर सेमी फाइनल में जगह बना ली है। 31 अगस्त को टीम में शामिल होने के लिए इंदौर से चेन्नई के लिए रवाना होंगे। भिण्ड के ही तेज बॉलर रामवीर सिंह गुर्जर पहले से ही चेन्नई पहुंच चुके हैं।