पोषण के प्रति लोगों को जागरूक करना ही पोषण माह का उद्देश्य : नंदू

भिण्ड, 21 सितम्बर। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार नेहरू युवा केन्द्र संगठन भिण्ड द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रो. बृजभान सिंह तथा अध्यक्षता अर्पिता सिंह ने की। कार्यक्रम का संचालन नेयुके के ब्लॉक कोऑर्डिनेटर आशुतोष शर्मा नंदू ने किया।
संचालन करते हुए आशुतोष शर्मा नंदू ने कार्यक्रम के आयोजन पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय पोषण माह जो नेहरू युवा केन्द्र द्वारा मनाया जा रहा है, उसका उद्देश्य लोग पोषण के प्रति जागरूक हों, अपने बच्चों को पौष्टिक आहार खिलाएं, गर्भवती महिलाओं को पोषण आहार खिलाएं, जो बच्चे गर्भ में हैं उनका अच्छा पोषण हो सके, जब हर बच्चा पोषण से परिपक्व होगा तो वह निश्चित ही समाज का निर्माण करने में अग्रणी रहेगा एवं राष्ट्र को सशक्त बनाएगा। लोगों को जागरूक करने का उद्देश्य राष्ट्रीय पोषण माह का है। अभी भी समाज के कुछ क्षेत्रों में कुपोषण व्याप्त है, उसको दूर कर के राष्ट्र को सशक्त बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाए ऐसा सभी से आग्रह किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रो. बृजभान सिंह ने पोषण पर अपना वक्तव्य दिया। विशिष्ट अतिथि के रूप में समाजसेवी सचिन शर्मा उपस्थित रहे, उन्होंने पोषण पर प्रकाश डाला। उपस्थित बच्चों ने भी पोषण पर अपनी बात रखी। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही प्रो. श्रीमती अर्पिता ने अध्यक्षीय उद्बोधन दिया। अंत में पोषण शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में अमित शिवहरे, सचिन शर्मा, पूजा जैन, रितु ओझा आदि लोग उपस्थित रहे।