पचमढी मानसून मैराथन में भिण्ड के मायाराम को मिला तीसरा स्थान

भिण्ड, 27 जुलाई। मप्र पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित पचमढी मानसून पहाडी मैराथन दौड में 42.200 किमी दौड में भिण्ड जिले के धरई ग्राम निवासी मायाराम यादव ने 41 वर्ष से अधिक उम्र के खिलाडियों में भाग लेकर पूरे मप्र में तीसरा स्थान प्राप्त कर भिण्ड के मान को बढाया है। वह वर्तमान में भोपाल में आरआई के पद पर पदस्थ हैं।
मायाराम यादव का पूरा परिवार ही खेल के प्रति समर्पित रहा है, अपने स्कूली जीवन में खेल खेलने की इच्छा होते हुए भी परिवारिक जिम्मेदारियों के चलते खुद उस वक्त नहीं खेल सके, परंतु उनके दोनों छोटे भाई राष्ट्रीय खिलाडी रहे, दोनों भाइयों ने राधेगोपाल यादव के दिशा निर्देशन में खेलकर भिण्ड का नाम रोशन किया है। मायाराम के हृदय में खेलने की अभिलाषा भी राधेगोपाल यादव को देख कर के जागृत हुई और जो काम वह युवावस्था में करने से वंचित रह गए थे वह प्रौढ होकर के पूरा कर पाए। इस मैराथन के पहले भी वह कई क्रॉस कंट्री और मैराथन मुंबई महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश इंदौर और उत्तर प्रदेश में प्रतियोगिताओं में भाग लेकर पदक प्राप्त कर चुके हैं। उम्र खेल में बाधा नहीं होती यह बात 54 की उम्र में 42 किमी दौड को चार घण्टा 43 मिनट 56 सेकेंड में पूरा करके मायाराम यादव ने सिद्ध किया है। खुद की इच्छा शक्ति से और निरंतर अभ्यास के जरिए खुद ही एक बेहतरीन एथलीट होने के बावजूद भी अपनी कामयाबी के लिए प्रेरक राधेगोपाल यादव को ही मानते हैं।
किशोरी स्पोर्ट्स क्लब संचालक राधेगोपाल यादव ने बताया कि मायाराम यादव पूरे जिले के खिलाडियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं, उनकी इच्छाशक्ति से हमें भी ऊर्जा मिलती है। आने वाले समय में वह राष्ट्रीय मैराथन में भाग लेने की तैयारी कर रहे हैं। उनकी इस उपलब्धि पर राधेगोपाल यादव, धर्मेन्द्र सिंह कुशवाह, डॉ. योगेन्द्र यादव, चन्द्रप्रकाश यादव, प्रमोद गुप्ता, शिवप्रताप भदौरिया, राहुल मिश्रा, गगन शर्मा, सुशील यादव, आलोक दैपुरिया सहित सभी खेल प्रेमियों ने बधाई दी है।