आबकारी विभाग ने 37 लाख 50 हजार कीमती शराब कराया विनिष्टीकरण

भिण्ड, 26 मई। आबकारी विभाग द्वारा जिले के समस्त वृत्तों के आधा दर्जन थानों पुलिस एवं आबकारी विभाग द्वारा बरामद की गई लगभग 37 लाख 50 हजार रुपए कीमती शराब का आज विनिष्टीकरण कराया गया।
जिला आबकारी अधिकारी भिण्ड ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को कलेक्टर द्वारा गठित समिति के समक्ष आबकारी विभाग, पुलिस द्वारा धारा 34(1), 34(2), 49(क) के विभिन्न प्रकरणों में जब्त मदिरा को कलेक्टर, सीजेएम द्वारा निराकृत प्रकरणों के संबंध में जिले के छह थानों एवं आबकारी विभाग के सभी पांच वृत्तों के 34(2) के 60 प्रकरण एवं अन्य 1030 प्रकरण कुल 1090 प्रकरण की अनुमानित 37 लाख 50 हजार रुपए की कीमती शराब का जेसीबी मशीन से विधिवत विनिष्टीकरण कराया गया तथा इस कार्रवाई की वीडियाग्राफी भी कराई गई। इस मौके आबकारी विभाग के अधिकारी एवं पुलिस बल मौजूद रहा।

अवैध शराब सहित एक आरोपी गिरफ्तार, मामला दर्ज

फूफ थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम कनकूरा से पुलिस ने अवैध शराब सहित एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध धारा 34 आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात्रि में पुलिस को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि ग्राम कनकूरा में एक व्यक्ति अपनी दुकान पर अवैध रूप से शराब बेच रहा है, सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी दुकान से 21 क्वार्टर देशी प्लेन शराब कीमत 2100 के बरामद किए हैं। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना नाम कैलाश पुत्र रामदत्त यादव उम्र 38 साल निवासी कनकूरा बताया है।