पुरानी गल्ला मण्डी परिसर में लगाई जाए सब्जी मण्डी, इससे ट्रैफिक व्यवस्था में होगा सुधार

व्यापार मण्डल अध्यक्ष ने कलेक्टर को सौंपा पत्र

भिण्ड, 26 मई। शहर में ट्रैफिक व्यवस्था बेहाल हो रही है, अस्पताल से परेड चौराहे पर दिन भर जाम के हालात बने रहते हैं। इसके लिए सब्जी मण्डी में संचालित थोक एवं फुटकर दुकानों और बंगला बाजार में संचालित हाथ ठेलों को पुरानी गल्ला मण्डी में शिफ्ट कर दिया जाए तो शहर की यातायात व्यवस्था सुदृढ़ होगी।
व्यापार मण्डल भिण्ड के अध्यक्ष डॉ. हरविलास शर्मा ने कलेक्टर को इस आशय का पत्र सौंपा है। उन्होंने पत्र के माध्यम से सुझाव दिया है कि थोक व फुटकर सब्जी मण्डी पुरानी गल्ला मण्डी प्रांगण में शिफ्ट कर दी जाए, तो शहर की ट्रेफिक व्यवस्था में सुधार होगा। थोक व फुटकर सब्जी मण्डी के कारण परेड चौराहे से पुराने रेलवे स्टेशन के सामने की रोड एवं बंगला बाजार में रोजाना ट्रेफिक जाम की समस्या बनी रहती है। इस व्यवस्था से बस स्टेण्ड से रेलवे स्टेशन आने-जाने वाले वाहनों को जाम लगने की समस्या से निजात मिलेगी।
बैंकों को मैन रोड से हटाकर करें शिफ्ट
उन्होंने यह भी सुझाव दिया है कि पुरानी गल्ला मण्डी प्रांगण में चार चौक, तीन टीन शेड लगे हुए हैं, यदि एक चौक में बड़ा कॉम्प्लेक्स बनाकर मेन रोड की सभी बैंकों को शिफ्ट किया जाए तो बैंक व ग्राहक सुरक्षित रहेंगे और बैंकों के बाहर मैन रोड पर वाहन खड़े होने से बाधित होने वाली यातायात व्यवस्था भी सुदृढ़ होगी। इससे कृषि उपज मण्डी की आमदनी भी बढ़ेगी। डॉ. शर्मा ने उपरोक्त सुझावों पर प्रबुद्धजनों एवं जन प्रतिनिधियों से विचार करने को कहा है।