नगर का कचरा केन्द्र में डाल बंद पड़ी फैक्ट्री में डाला जा रहा, जनता परेशान

भिण्ड, 14 मई। मालनपुर। नगर से निकलने वाले कचरे को लहचुरा के पास रीसाइक्लिंग केन्द्र बने डैम की जगह बंद सीमेंट फैक्ट्री में डाला जा रहा है।
बता दें कि मालनपुर नगर परिषद के 15 वार्डों से निकलने वाले कचरे को नगर पालिका के ट्रैक्टर से भरकर बंद पड़ी सीमेंट फैक्ट्री में डाल दिया जाता है, जिससे आए दिन आगजनी की घटना उत्पन्न हो रही है। प्रतिदिन नगर परिषद द्वारा फायर ब्रिगेड की गाड़ी लाकर कचरे में लगी आग को बुझाया जाता है, जिसमें हजारों लीटर पानी की बर्बादी हो रही है। जबकि नगर में पानी पीने के लिए नहीं है।

ज्ञात रहे कि लहचूरा पुरा के पास कचरा रीसाइक्लिंग करने के लिए आधुनिक केन्द्र लाखों रुपए में बनवाया गया है, जिसमें पन्नी, प्लास्टिक बोतल आदि को अलग-अलग कर रीसाइक्लिंग किया जाता है, गीला और सूखा कचरा अलग कर खाद बनाई जा रही है, उसके बावजूद नगर से निकला कचरा बंद पड़ी सीमेंट फैक्ट्री में डाला जा रहा है, जिससे निकलने वाले दोपहिया वाहन राहगीरों को दुर्गंध से कई प्रकार की बीमारियां उत्पन्न हो रही है एवं आवारा घूम रहे मवेशी कचरे के ढेर में पड़ी पन्नी प्लास्टिक को खाकर काल के गाल में समा रहे हैं। आए दिन कचरे में आग लगने से धुंए के गुब्बारे उठ रहे हैं, जिससे अस्थमा, टीवी, श्वांस जैसी खतरनाक बीमारियां को आमंत्रण दे रहे हैं।

इनका कहना है-

कचरा अभी का नहीं बहुत पहले डाला गया था, आपके द्वारा संज्ञान में लाया गया है, मैं जल्द दिखवाता हूं।
राघवेन्द्र शर्मा, स्वच्छता स्पेक्टर, नप मालनपुर