चिन्हित 67 सेवाओं के लाभ से कोई भी पात्र न छूटे : कलेक्टर

10 से 25 मई तक सभी जनपदों, निकायों एवं मैदानी कार्यालयों में लगेंगे शिविर
समय सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

भिण्ड, 08 मई। साप्ताहिक समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार भिण्ड में आयोजित की गई। जिसमें एडीएम जेपी सैयाम, डिप्टी कलेक्टर पराग जैन, एसडीएम भिण्ड-अटेर उदय सिंह सिकरवार सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने बैठक में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के द्वितीय चरण की तैयारियों की विभागवार समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान का द्वितीय चरण 10 मई से प्रारंभ होगा। अभियान में चिन्हांकित 67 सेवाएं नागरिकों को प्रदान करने वाले सभी मैदानी कार्यालयों में सेवा प्रदान शिविर लगाए जाएंगे। यह अभियान 25 मई तक जारी रहेगा, जिसमें 10 से 25 मई तक 15 दिवस की अवधि में सभी ब्लॉक एवं निकाय मुख्यालय के साथ ही एसडीएम व तहसील कार्यालय, पंचायतों सहित अन्य मैदानी कार्यालयों में भी शिविर लगाकर आवेदनों का निराकरण किया जाएगा।
कलेक्टर ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि अभियान में चिन्हांकित 67 सेवाओं के जो आवेदन ऑनलाईन या ऑफलाईन संबंधित कार्यालयों में अभियान प्रारंभ होने के पूर्व लंबित हैं, उनका निराकरण अभियान के दौरान किया जाए तथा प्रत्येक दिन के निराकरण की जानकारी पोर्टल पर दर्ज की जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि अभियान समाप्ति के बाद चिन्हांकित 67 सेवाओं का कोई भी पात्र आवेदन शेष न रहे। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का भी प्राथमिकता से निराकरण करें। उन्होंने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजनांतर्गत आपत्ति प्राप्त करने, आधार लिंकिंग एवं डीबीटी इनेबल्ड करने के कार्य की जनपद एवं निकायवार समीक्षा कर आधार लिंकिंग एवं डीबीटी इनेबल्ड करने के कार्य को शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने सीएम हेल्प लाइन के प्रकरणों की विभागवार विस्तार से समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि सभी विभाग लंबित शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निराकरण समय सीमा में करना सुनिश्चित करें। उन्होंने राजस्व संबंधी शिकायतों का त्वरित निराकरण करने के निर्देश सभी तहसीलदारों को दिए।