140 क्लस्टर बूथ केन्द्रों पर विजय संकल्प अभियान को प्रभावी बनाकर सत्ता और संगठन की ताकत को मजबूत करें कार्यकर्ता : राजौरिया

महा जनसंपर्क अभियान के माध्यम से कार्यकर्ता केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं : संध्या राय
बूथ संकल्प अभियान को लेकर विधानसभा से कार्यकर्ताओं को दी जवाबदारी

भिण्ड, 05 मई। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के निर्देशों पर 14 मई तक चलने वाले बूथ संकल्प अभियान जिले के 1470/140 क्लस्टर बूथों पर चलाया जाएगा। जिसकी तैयारियों को लेकर जिला संगठन प्रभारी जयप्रकाश राजौरिया ने पार्टी कार्यालय पर समिति के सदस्यों से चर्चा कर कार्यक्रम को प्रभावी बनाने के लिए निर्देशित किया और कहा कि जिला एवं विधानसभा मण्डल स्तर पर समितियों का गठन किया गया है, यह समिति कार्यक्रम को लेकर रणनीति तैयार करेगी। अभियान में 140 वक्ताओं को लगाया गया है जो कि प्रत्येक क्लस्टर कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे जिसके लिए वरिष्ठ नेताओं और सभी जनप्रतिनिधियों को भेजा जाएगा।
जिला संगठन प्रभारी राजौरिया बताया 22 करणीय संगठनात्मक कार्यों के बारे में बताएं जिसमें बूथ पर रहने वाले वरिष्ठ नेताओं की भूमिका बूथ की सशक्तिकरण, मतदाता सूची के पन्ना के अनुसार पन्ना समिति एक प्रमुख कम से कम चार पांच सदस्य जोडऩा है, पन्ना समिति के अंतर्गत आने वाले परिवारों मतदाताओं के संपर्क में रहें अपने बूथ केन्द्र के अंतर्गत बस्तियों गांव मजरा टोला में परिवार की बैठक आयोजित करना, पार्टी के मंशा अनुसार 70 से 75 प्रतिशत सतत वोट मिलने वाला बूथ को ए प्लस पूछ बनाना, अपने बूथ को सर्वव्यापी और सर्व स्पर्शी बनाना, नव मतदाताओं को पार्टी की विचारधारा से जोडऩा जिसके लिए प्रत्येक बूथ पर अभियान चलाना कर उन्हें अपनी और पार्टी की संस्था दिलाना, केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं को अलग-अलग सूची बनाएं और उनसे संपर्क करें, बूथ पर विचार परिवारों के कार्यकर्ताओं से नियमित संपर्क व्यवस्था बनाना जिन्हें हम कार्यकर्ता अपनी अहम जिम्मेदारी के साथ लक्ष्य को पूर्ण करते हुए आगे बढ़ कर आगामी चुनाव में पार्टी को विजयश्री दिलाने के लिए कार्य करें हम सब भारतीय जनता पार्टी के अनुशासित और समर्पित भाव से काम करने वाले कार्य करता है। उन्होंने कहा कि बूथ संकल्प अभियान की विशेष तैयारी को लेकर मण्डल स्तर पर स्थानीय समितियों के साथ बैठक आयोजित कर इस कार्यक्रम को प्रभावी बनाएं। साथ ही आपके बूथ पर वक्ता भी पहुंचेंगे जो पार्टी की विचारधारा से हम सब कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे। बैठक में चल रहे मण्डलों में बूथ सशक्तिकरण अभियान की भी समीक्षा की गई और कहा कि जो काम अधूरा है उसे तत्काल मण्डल अध्यक्ष समय सीमा में पूर्ण रूप से संपन्न कराएं।
बैठक में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सांसद श्रीमती संध्या राय ने कहा कि 15 मई से 15 जून तक पार्टी के केन्द्रीय प्रदेश नेतृत्व के अनुसार ग्रामीण और शहरी अंचलों में महा जनसंपर्क अभियान प्रारंभ किया जा रहा है। इसमें केन्द्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना है, इस कार्यक्रम को प्रभावी बनाने के लिए हम सब कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारी का पूर्ण रूप से निर्वाह करें।
बैठक का संचालन जिला कार्यालय मंत्री आरबी सिंह बघेल एडवोकेट एवं आभार व्यक्त संस्कृत प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक मनोज अनंत ने किया। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष उपेन्द्र शर्मा, रामअवतार शिवहरे, जिलामंत्री उपेन्द्र राजौरिया, कमल सिंह तोमर, हरीबाबू शर्मा निराला, पूर्व मण्डल अध्यक्ष राकेश महाते, कप्तान सिंह कौरव, भाजयुमो के जिला महामंत्री अतिराज सिंह नरवरिया, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला महामंत्री सत्यभान सिंह नरवरिया, जनपद उपाध्यक्ष मयंक भदौरिया, शेखर खटीक, रोहित शाक्य, पार्षद मनोज जैन एवं यश जैन उपस्थित थे।