जिले के 1470 बूथ केन्द्रों पर भाजपा चलाएगी विजय संकल्प अभियान

प्रत्येक बूथ केन्द्रों पर मण्डल अध्यक्ष 70 से 75 प्रतिशत वोट बढ़ाने एवं 22 करणीय होंगे कार्य

भिण्ड, 03 मई। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के निर्देशों पर चार से 14 मई तक चलने वाले बूथ संकल्प अभियान जिले के 1470 बूथों पर चलाया जाएगा। जिसकी तैयारियों को लेकर जिला संगठन प्रभारी जयप्रकाश राजौरिया एवं पार्टी जिलाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह नरवरिया ने सभी 26 मण्डलों के अध्यक्षों से वर्चुअल बैठक के माध्यम से कार्यक्रम को प्रभावी बनाने के लिए दिशानिर्देश दिए और कहा कि जिला एवं विधानसभा मण्डल स्तर पर समितियों का गठन किया जाएगा।
जिला संगठन प्रभारी राजौरिया एवं जिलाध्यक्ष नरवरिया ने संयुक्त रूप से वर्चुअल बैठक के माध्यम से मण्डल अध्यक्षों को बताया कि 22 करणीय संगठनात्मक कार्यों के बारे में बताएं, जिसमें बूथ पर रहने वाले वरिष्ठ नेताओं की भूमिका, बूथ की सशक्तिकरण, मतदाता सूची के पन्ना के अनुसार पन्ना समिति एक प्रमुख कम से कम चार पांच सदस्य जोडऩा है, पन्ना समिति के अंतर्गत आने वाले परिवारों मतदाताओं के संपर्क में रहें अपने बूथ केन्द्र के अंतर्गत बस्तियों गांव मजरा टोला में परिवार की बैठक आयोजित करना, पार्टी की मंशा अनुसार 70 से 75 प्रतिशत सतत वोट मिलने वाला बूथ को ए प्लस बूथ बनाना, अपने बूथ को सर्वव्यापी और सर्वस्पर्शी बनाना, नव मतदाताओं को पार्टी की विचारधारा से जोडऩा जिसके लिए प्रत्येक बूथ पर अभियान चलाना कर उन्हें अपनी और पार्टी की संस्था दिलाना, केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं को अलग-अलग सूची बनाएं और उनसे संपर्क करें, बूथ पर विचार परिवारों के कार्यकर्ताओं से नियमित संपर्क व्यवस्था बनाना जिन्हें हम कार्यकर्ता अपनी अहम जिम्मेदारी के साथ लक्ष्य को पूर्ण करते हुए आगे बढ़ कर आगामी चुनाव में पार्टी को विजयश्री दिलाने के लिए कार्य करें, हम सब भाजपा के अनुशासित और समर्पित भाव से काम करने वाले कार्यकर्ता हैं।
उन्होंने वर्चुअल बैठक में मण्डल अध्यक्षों को स्पष्ट रूप से निर्देशित करते हुए कहा कि संगठन के काम में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाए। भाजपा के हम सब निष्ठावान कार्यकर्ता हैं और बूथ को केन्द्रित करते हुए सभी संगठनात्मक कार्यक्रमों को प्रभावी बनाकर अपनी ताकत को मजबूत करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बूथ पर विजय संकल्प अभियान प्रारंभ किया जा रहा है, यह कार्यक्रम प्रभावी रूप से सभी बूथ पर संपन्न हो, जिसकी व्यवस्था जिला एवं मण्डल विधानसभा पर बनने वाली समिति के साथ बैठकर बनाना है। उन्होंने कहा कि मप्र प्रभारी मुरलीधर राव ने भी कार्यकर्ताओं को स्पष्ट रूप से कहा कि विजय संकल्प अभियान के माध्यम से कार्यकर्ता प्रत्येक घर घर में पहुंचे इसके लिए हम अपने बूथ को पूर्ण रूप से सजग बनाकर कार्यक्रम को संपन्न कराएं। 51 प्रतिशत वोट हमें लाना चाहिए तभी हम 200 प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि 80 वर्ष व दिव्यांग को घर पर ही वोट डालने का अधिकार है, जिन्हें भी हम अपनी पार्टी की विचारधारा से जोडक़र उन्हें सरकारी योजना का लाभ दिलाने के लिए कार्य करें। बैठक में बताया कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा कार्यकर्ताओं को से कहा कि सबसे अधिक प्रवास हमें अपने बूथ पर करना चाहिए, गरीब कल्याण योजना से गरीबों का कल्याण चुनाव की जीत का आधार भूत की समिति है।
उन्होंने मण्डल अध्यक्षों से कहा कि बूथ संकल्प अभियान की विशेष तैयारी को लेकर मण्डल स्तर पर स्थानीय समितियों के साथ बैठक आयोजित कर इस कार्यक्रम को प्रभावी बनाएं। साथ ही आपके बूथ पर वक्ता भी पहुंचेंगे, जो पार्टी की विचारधारा से हम सब कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे। बैठक में चल रहे मण्डलों में बूथ सशक्तिकरण अभियान की भी समीक्षा की गई और कहा कि जो काम अधूरा है उसे तत्काल मण्डल अध्यक्ष समय सीमा में पूर्ण रूप से संपन्न कराएं। बैठक का संचालन जिला उपाध्यक्ष उपेन्द्र शर्मा एवं आभार जिला कार्यालय मंत्री आरबी सिंह बघेल एडवोकेट ने व्यक्त किया।