नामी पहलवान रहे बराबरी पर, इनाम की राशि बराबर बांटी

दंदरौआ धाम में हनुमान जयंती के अवसर पर विशाल दंगल आयोजित

भिण्ड, 06 अप्रैल। जिले के धार्मिक स्थल दंदरौआ धाम में महंत श्रीश्री 1008 महामण्डलेश्वर श्री रामदास महाराज के सानिध्य में चल रहे खेलों के महाकुंभ के दौरान हनुमान जयंती के अवसर पर दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें दर्जनों कुश्तियां कराई गई। झण्डी की कुश्तियां बराबरी पर छूटी।
दंगल की शुरुआत होते ही कई पहलवानों की कुश्तियां कराई गई। महिला पहलवानों की कुश्ती प्रस्तावित होने पर मथुरा से आई खुशी पहलवान जब अखाड़े में पहुंची तो काई भी महिला पहलवान उससे हाथ मिलाने नहीं पहुंचा तो महाराज जी ने उसे महिला की झण्डी की कुश्ती मानकर 5100 का पुरस्कार प्रदान किया।
आखिर में जब झण्डी की कुश्तियों की बारी आई तो 11 हजार रुपए की झण्डी की कुश्ती संजू पहलवान मुरैना और कुलदीप पहलवान आगरा के बीच हुई, जिसमें संजू को विजयश्री मिली। उन्हें दंगल में माइक संचालन कर रहे भागीरथ सिंह गुर्जर द्वारा व्यक्तिगत रूप से 11 हजार रुपए का पुरस्कार प्रदान किया गया। इसके बाद धाम की ओर से 21 हजार की झण्डी की कुश्ती जुगरू पहलवान मुरैना और शेरा पहलवान इटावा के बीच हुई, जिसमें दोनों पहलवान बराबरी पर छूटे। तत्पचात अंतिम झण्डी की दो कुश्तियां 25-25 हजार रुपए के लिए गौरव पहलवान भिण्ड और अभि नायक पहलवान कानपुर तथा चित्र पहलवान राजस्थान केशरी और जयदीप भिण्ड केशरी के मध्य हुईं, यह दोनों कुश्तियां भी बराबरी पर ही रही और पुरस्कार की राशि पहलवानों में बराबर-बराबर बांट दी गई। मैच रैफरी की भूमिका नवल सिंह सरपंच पर्रावन एवं रामकुमार ने निभाई।
इस अवसर पर प्रेमदास महाराज सिद्ध बाबा गुतौर, कालीदास महाराज नाथूबाबा स्थान मेहगांव, बालकदास महाराज मुरैना, दर्शन सिंह सरपंच दंदरौआ, रामहरी शर्मा एडवोकेट, मौ थाना प्रभारी उदयभान सिंह यादव, धाम के प्रवक्ता जलज त्रिपाठी, नरसी दद्दा सहित आसपास क्षेत्र के अनेक लोग मौजूद रहे।