92 की उम्र में परेश रावल की सास डॉ. मृदुला संपत का निधन, बेटी ने दी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर परेश रावल की सास और स्वरूप संपत रावल की मां डॉक्टर मृदुला संपत का निधन हो गया। पेशे से डॉक्टर मृदुला संपत ने अपने मुंबई स्थित घर पर अंतिम सांस ली। डॉक्टर मृदुला संपत 92 साल की थीं। डॉ मृदुला संपत गुजराती थिएटर एक्टर बच्चू संपत की पत्नी थीं। एक सोशल मीडिया पोस्ट में स्वरूप संपत ने अपनी मां को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।
परेश रावल भी अपनी सास के बहुत करीब थे। उन्होंने अपनी मां को बहुत पहले खो दिया है। एक्टर ने खुलासा किया कि उनकी मां को लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था और डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि उचित इलाज के लिए बड़ी सर्जरी की जरूरत है। परेश ने यह भी कहा कि उनकी मां की जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि सर्जरी संभव नहीं होगी उन्होंने कहा- जब मेरी मां गिर गई, तो वह 12 दिनों तक कोमा में रहीं। उनका इलाज करने वाला डॉक्टर एक अच्छा दोस्त था। इसलिए मैंने उनसे पूछा कि हमें क्या करना चाहिए।

अपनी खुद की मां को बुरे दौर में खो चुके हैं परेश रावल

द स्लो इंटरव्यू पर नीलेश मिश्रा के साथ अपनी बातचीत में परेश रावल ने कहा कि डॉक्टरों से जब उन्होंने मां के बारे में पूछा, तो उन्होंने परेश को बताया कि उनकी मां उस उम्र और स्वास्थ्य की स्थिति में इतनी बड़ी सर्जरी के लिए तैयार नहीं थीं। दिल दहला देने वाले पल को याद करते हुए जब डॉक्टरों ने परेश को प्लग खींचने के लिए कहा।

परेश रावल ने खींचा मां का प्लग

उन्होंने याद किया- उसने मुझसे कहा, ‘परेश, वह लाइफ सपोर्ट पर है। अगर वह जाग भी जाती हैं, तो भी वह किसी को नहीं पहचान पाएंगी। वह बूढ़ी हैं और वह सर्जरी से नहीं बच पाएंगी। उनका दिमाग घायल हो गया है। इंतजार करके, आप उनका जीवन सुधार नहीं रहे हैं, आप उनकी मौत को लम्बा खींच रहे हो। प्लग खींचो। यह नैचुरल है और ये फैक्ट हैं।