आम आदमी पार्टी ने भी मनाई नेताजी की जयंती

भिण्ड, 23 जनवरी। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पराक्रम दिवस पर आम आदमी पार्टी जिला इकाई भिण्ड द्वारा नेताजी की प्रतिमा पर पुष्पमाला पहनाकर मनाई गई।
इस अवसर पर पार्टी के जिलाध्यक्ष डॉ. उमाशंकर मिश्रा ने बताया कि हमारे महान पराक्रमी और देश के लिए सदैव संघर्षशील रहने वाले बलिदानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने समय-समय पर देश को स्वतंत्र कराने में बहुत बड़ा योगदान दिया है। उनका जन्म 23 जनवरी 1897 को उड़ीसा के कटक में हुआ था। वह बचपन से ही स्वामी विवेकानंद जी और रामकृष्ण की शिक्षा से प्रभावित थे, उन्होंने अपना पूरा जीवन राष्ट्र सेवा में समर्पित कर दिया। उन्होंने प्रेसीडेंसी कॉलेज कोलकाता से अपनी पढ़ाई की, उसके बाद देश में चल रहे आंदोलनों को लेकर उन्हें कॉलेज से निष्कासित कर दिया गया, लेकिन उन्होंने अपनी राष्ट्रवादी नीतियों को नहीं छोड़ा। उसके बाद वह इंग्लैंड से पढ़कर 1920 में सिविल सेवा में पदस्थ हुए और राष्ट्रवादी होने के कारण उन्हें 1921 में इस पद से भी इस्तीफा देना पड़ा। नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने देश को हमेशा आगे बढऩे की ताकत दी है। नेताजी ने देश की आवाम को एक नारा दिया ‘तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा’, ऐसे महान देशभक्त और देश के लिए जान न्यौछावर करने वाले नेताजी की जयंती पर आम आदमी पार्टी जिला इकाई भिण्ड उनको शत-शत नमन करती है।
इस अवसर पर जिला अनुशासन समिति अध्यक्ष दानवीर दीक्षित, जिला संगठन मंत्री पूरन नागर, जिला सचिव धीरज गुप्ता, भिण्ड शहर सचिव विजय चौधरी, सत्यनारायण कतरौलिया, नरेन्द्र वर्मा, शैलेश कुमार, अरविन्द जोशी, मोहित पाण्डे, विक्रांत दीक्षित, रजनीश जोशी, सोमेश जोशी, राजू करहिया, रामानंद पण्डित आदि उपस्थित रहे।