दिव्यांग दर्शनलाल को मिली मोटराइज्ड ट्रायसाइकिल की सौगात

सरलता से आवागमन के साथ कर सकते हैं सुगमतापूर्वक दैनिक दिनचर्या के कार्य

भिण्ड, 18 जनवरी। दिव्यांगों को चलन-फिरने में दिक्कत एवं जीवन यापन में कोई कठिनाई न हो इसके लिए शासन, प्रशासन की तरफ से कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं एवं उपकरण वितरित किए जा रहे हैं। इसीक्रम में सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार, भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एलिम्को) तथा जिला प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से सामाजिक अधिकारिता शिविर के निरंतर आयोजन किए जा रहे हैं।
इस शिविर के माध्यम से दिव्यांगजनों को विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल दिव्यांगजनों के जीवन में सुलभता लाएगी। सामाजिक अधिकारिता शिविर अंतर्गत भिण्ड जिले के दिव्यांग दर्शन लाल को मोटराइज्ड ट्रायसाईकिल की सौगात मिलने पर उनके चेहरे पर मुस्कान आ गई है। उनके आवागमन की समस्या दूर होने से अब वे सुगमतापूर्वक आवागमन करने के साथ ही अपने अन्य कार्य भी कर सकते हैं।
भिण्ड जिले के ग्राम विलौरा के भूरेसिंह का पुरा निवासी दर्शन लाल पुत्र रामनाथ जन्म से ही दिव्यांग हैं। जिससे उन्हें चलने-फिरने और दैनिक दिनचर्या के कार्य करने में अत्यधिक कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था। सामाजिक अधिकारिता शिविर अंतर्गत दर्शन लाल को मोटराइज्ड ट्रायसाइकिल प्रदान की गई। अब मोटराइज्ड ट्रायसाइकिल की सहायता से दिव्यांग दर्शन लाल सरलता से आवागमन के साथ ही अपने दैनिक दिनचर्या के कार्य सुगमतापूर्वक कर सकते हैं। मोटराइज्ड ट्रायसाइकिल पाकर दर्शन लाल के चेहरे पर मुस्कान आ गई। अपनी खुशी को व्यक्त करते हुए उन्होंने सरकार के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की एवं जिला प्रशासन व एलिम्को के अधिकारी और सभी कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त किया है।