किशोरी को बहला फुसलाकर ले जाने वाले तीन आरोपियों को भेजा जेल

भिण्ड, 10 जनवरी। मालनपुर थाना पुलिस ने सात जनवरी को मालनपुर कन्या विद्यालय पढऩे गई किशोरी को बहला-फुसलाकर बोलेरो गाड़ी में ले जाने वाले आरोपी गिरफ्तार कर लिया है। नाबालिग के अपहरण सूचना मिलते ही चैलेंज के रूप में लिया और 24 घण्टे में आरोपी एवं नाबालिग किशोरी को दस्तयाब कर तीन आरोपियों को न्यायालय में पेश किया।
मालनपुर थाना प्रभारी विनोद विनायक करकरे ने जानकारी देते हुए बताया कि मालनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सात जनवरी 2023 को नाबालिग किशोरी स्कूल में परीक्षा देकर घर वापसी लौट रही थी, तभी आरोपी उसको जबरन बिठा कर ले गए थे, जैसे ही नाबालिग किशोरी के घर वालों को पता चला तो थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई। मोबाइल के लोकेशन से थाना प्रभारी ने अलग-अलग दो टुकड़ी भेजकर उसका पीछा किया, तब तक आरोपी किशोरी को हाईवे पर एक ढाबा से एक मोटर साइकिल पर बैठाकर धौलपुर में पहुंच चुके थे, उन्हें पता चल चुका था कि पुलिस पीछे लगी है, तो वहां से बैठाकर अलीगढ़ तक पहुंचे, वहां से आगरा वापस आए, पुलिस के भय से इन लोगों ने सलाहकर मालनपुर बापस आ रहे थे, तभी 719 हाइवे पास घेराबंदी कर ग्राम लक्ष्मणगढ़ से किशोरी सहित आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपीगण अनसुल पुत्र नेकराम सिंह गुर्जर, ओमकार जाट निवासी ऐंचाया गोहद, महावीर गौड मालनपुर एवं एक अन्य के गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर न्यायालय में पेश किया। चतुर न्यायाधीश गोहद ने अंशुल गुर्जर के नाबालिग होने से उसको बाल निकेतन जेल वारंट बनाकर भेजा। वही ओमकार जाट, महावीर गोड को गोहद जेल में भेजा दिया गया।
ज्ञात रहे कि किशोरी भी नाबालिग होने से उसको बयान दर्ज होने थे, जो फास्ट स्टॉप रेस्ट हाऊस न्यायालय में दर्ज किए। समाचार लिखे जाने तक यह सूचना प्राप्त नहीं हुई कि पुलिस ने किशोरी को परिजनों को सुपुर्द किया या नहीं। पुलिस अधीक्षक भिण्ड ने किशोरी को शीघ्र बरामद करने का दबाव था, इसमें पुलिस थाना प्रभारी ने मोबाइल लोकेशन से 24 घण्टे में में आरोपियों के साथ किशोरी दस्तयाब कर लिया। किशोरी की दस्तयाबी एवं आरोपियों की गिरफ्तारी में मालनपुर थाना प्रभारी विनोद विनायक करकरे, एएसआई नारायण सिंह धारिया, प्रधान आरक्षक राघवेन्द्र शुक्ला, आरक्षक पंकज सिंह तोमर, मंगल सिंह गुर्जर का सराहनीय योगदान रहा।