दिनभर कोहरे के आगोश में डूबा रहा आलमपुर, होने लगा कड़ाके की सर्दी का एहसास

भिण्ड, 31 दिसम्बर। आलमपुर कस्बा शनिवार को दिनभर घने कोहरे के आगोश में डूबा रहा। इसके अलावा सर्द हवाएं चलीं, घना कोहरा और सर्द हवाओं ने लोगों को कड़ाके की सर्दी का अहसास करा दिया है। बुर्जुग हो या युवा सभी सर्दी से बेहाल दिखाई दे रहे थे। कड़ाके की सर्दी के चलते लोग दिनभर गर्म कपड़े धारण किए नजर आए है। तो वहीं लोग आग का सहारा लेकर सर्दी से राहत पाने की कोशिश में लगे रहे हैं। अत्यधिक सर्दी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

इस भीषण सर्दी में आवारा रूप से विचरण करने वाले गौ वंश का बहुत बुरा हाल है। आलमपुर कस्बे में आवारा रूप से विचरण करने वाले सैकड़ों गौवंश इस जबरदस्त सर्दी में थरथर कांपते फिर रहे है। किन्तु इन बेजुबान गौवंश की सुध लेने बाला कोई नहीं है। अत्याधिक सर्दी से वह किसान भी सबसे ज्यादा परेशान है। जिन्हें रात्रि के समय खुले आसमान के नीचे रहकर आवारा पशुओं से फसल की रखवाली करना पड़ रही है।

नगर परिषद आखिर कब जलवाएगी अलाव

भीषण सर्दी को देखते हुए जिला प्रशासन भिण्ड द्वारा सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को नगरीय क्षेत्र में सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन नगर परिषद आलमपुर द्वारा अभी तक आलमपुर कस्बे में किसी भी स्थान पर अलाव जलाने की व्यवस्था नहीं की गई। परिणामस्वरूप इस भीषण सर्दी में लोग इधर-उधर से कूड़ा कचरा एकत्रित कर उसे जलाकर सर्दी से राहत पाने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं। आखिर नगर परिषद आलमपुर में कब अलाव जलवाएगी। आलमपुर कस्बे के नागरिकों ने जिला प्रशासन से भीषण सर्दी को देखते हुए जल्द से जल्द सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलवाने की मांग की है।