पार्क की जमीन पर दबंगों का अवैध कब्जा, कलेक्टर से की शिकायत

मामला वार्ड क्र.एक स्थित रानी का ताल मुहल्ले का

भिण्ड, 31 दिसम्बर। शहर के पुराने रेलवे स्टेशन के पास वार्ड क्र. एक में स्थित रानी का ताल मुहल्ले में पार्क के लिए छोड़ी गई जमीन पर दबंगों ने अवैध कब्जा कर लिया है। इस मामले की शिकायत में मुहल्ले के लोगों ने कलेक्टर भिण्ड से की है।
शिकायत में कहा गया है कि कस्बा भिण्ड स्थित भूमि सर्वे क्र.723 रकवा 1.17 हैक्टेयर की भूमि में मोहल्ला वासियों के लिए आरक्षित पार्क एवं गलियों की जगह पर असामाजिक तत्वों के सहयोग से दबंगों द्वारा निर्माण कर कब्जा किया जा रहा है। आवेदन में आरोप लगाया गया है कि यह कब्जा श्रीमती कैलाशी देवी पुत्र घमण्डी पत्नी नाथूसिंह निवासी मातादीन का पुरा अटेर रोड भिण्ड द्वारा किया जा रहा है। कलेक्टर से उस अवैध निर्माण को रोकने और दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है।
शिकायतकर्ता जितेन्द्र बौहरे ने बताया कि उक्त भूमि में 56 प्लॉट का विक्रय छोटेलाल शर्मा और घमण्डी ढीमर ने 50 साल पूर्व किया था। मुहल्ले में पार्क के लिए जगह आरक्षित की गई थी लेकिन नगर पालिका ने पार्क नहीं बनाया। कुछ रहवासियों ने नामांतरण नहीं कराए, इसलिए विक्रेता घमण्डी कानाम राजस्व रिकार्ड में चलता रहा। इसी का लाभ लेकर मातादीन का पुरा में रहने वाली घमण्डी की बेटी कैलाशी देवी पत्नी नाथूसिंह ने मुहल्ले में उक्त पार्क की करीब 6500 वर्ग मीटर जगह का फर्जी नामांतरण करवाकर उस पर कब्जा किया जा रहा है। आरोप यह भी है कि उक्त महिला द्वारा एक गली पर कब्जा कर कई घरों का रास्ता बंद कर दिया है।