प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के बैनर तले तीन दिवसीय खेल महोत्सव का शुभारंभ

खेल महोत्सव के पहले दिन दौड़, शॉट पुट, भाला फेंक प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन

भिण्ड, 28 दिसम्बर। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के तत्वावधान में तीन दिवसीय खेलों का भव्य शुभारंभ बुधवार को किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती वर्षा बाल्मीकि, उपाध्यक्ष भानु भदौरिया, जिला शिक्षा अधिकारी हरीभुवन सिंह तोमर, खण्ड शिक्षा अधिकारी सुदामा सिंह भदौरिया, बीआरसी भिण्ड रामबिहारी शर्मा एवं एसोसिएशन के संरक्षक राजेश शर्मा एवं अशोक शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती वर्षा बाल्मीकि ने कहा कि प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन द्वारा किया गया यह प्रयास वास्तव में सराहनीय है, खेलकूद बच्चों की शिक्षा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। विधायक प्रतिनिधि सुनील बाल्मीकि ने प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन द्वारा कराए गए इस खेल महोत्सव के आयोजन की भरपूर प्रशंसा की।
जिला शिक्षा अधिकारी हरिभुवन सिंह तोमर ने कहा कि शासकीय स्कूलों की तो खेलकूद की गतिविधियां होती रहती हैं, लेकिन यह पहला मौका है कि जिलेभर के प्राइवेट स्कूल एक बैनर तले साथ आकर जिला स्तरीय खेलकूद की गतिविधियों में हिस्सा ले रहे हैं, इसलिए प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन निश्चित रूप से प्रशंसा का पात्र है। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अवधेश शर्मा ने कहा कि यह पहला मौका है कि सभी प्राइवेट स्कूल एकजुट होकर इस प्रकार की गतिविधियों में हिस्सा ले रहे हैं, भविष्य में इस प्रकार की गतिविधियां निरंतर जारी रहें इसके लिए प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन हमेशा प्रयासरत रहेगा।
ज्ञात हो कि भिण्ड जिले के इतिहास में यह पहली बार है कि जिले के सभी निजी विद्यालय प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के बैनर तले किसी प्रकार की खेल गतिविधियों में सहभागी हो रहे हैं। खेल महोत्सव के पहले दिन मंगलवार को दौड़ (100 मीटर, 200 मीटर, 500 मीटर), शॉट पुट एवं भला फेक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। वहीं दूसरे दिन बैडमिंटन, कबड्डी खो-खो, लॉन्ग जंप प्रतियोगिता हुई। दौड़ प्रतियोगिताओं का फाइनल 29 दिसंबर को होगा।