युद्ध स्तर पर चल रहा है बाढ़ प्रभावितों का सर्वे कार्य : आपीएस

राज्यमंत्री भदौरिया ने इदुर्खी गांव में बाढ़ प्रभावित घरों का किया अवलोकन

भिण्ड, 18 अगस्त। नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने रौन के बाढ़ प्रभावित ग्राम इंदुर्खी पहुंच बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों से चर्चा कर समस्याएं सुनीं। साथ ही सर्वे कार्य किस स्तर से चल रहा है इसकी भी जानकारी प्राप्त की।
ग्रामीणों ने बताया कि सभी बाढ़ प्रभावित परिवार को 50 किलो राशन प्रति परिवार को प्राप्त हो गया है। साथ ही क्षति के आंकलन हेतु सर्वे कार्य पश्चात सहायता राशि भी बाढ़ प्रभावित परिवारों के खातों में पहुंचना प्रारंभ हो गई है। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस, पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह, एसडीएम लहार आरए प्रजापति, जनप्रतिनिधि एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।
इस अवसर पर नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत, पुनर्वास और पुनर्निर्माण का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है शीघ्र ही पूर्ण किया जाएगा। बिजली व्यवस्था की स्थापना, खाद्य सामग्री की आपूर्ति, अधोसंरचना को पुन: स्थापित करने, नुकसान हुई फसलों के आकलन और गिर गए घरों के सर्वे का कार्य भी प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। राज्यमंत्री भदौरिया ने बाढ़ प्रभावित व्यक्तियों को आश्वस्त कर कहा कि जो गांव प्रति वर्ष बाढ़ से प्रभावित होते हैं, उन्हें ऊंचे स्थानों पर शिफ्ट किया जाएगा। जिन परिवारों के मकान बाढ़ से प्रभावित हुए हैं उनके लिए नए आवास ऊंचे स्थानों पर ही स्वीकृत किए जाएंगे।