गोरमी पुलिस ने अंतर्राज्जीय चोर को किया गिरफ्तार, मशरूका बरामद

आरोपी के विरुद्ध मप्र राजस्थान एवं महाराष्ट्र में मामले दर्ज

भिण्ड, 21 दिसम्बर। गोरमी थाना पुलिस ने क्षेत्र के वार्ड क्र.10 में चार दिन पूर्व हुए चोरी के मामले में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर आरोपी को 48 घण्टे के अन्दर गिरफ्तार करने में कामियाबी हांसिल की है। आरोपी के विरुद्ध गोरमी, मेहगांव, जिला जौबनेर, जिला जयपुर राजस्थानतथा थाना अम्बोली मुंबई महाराष्ट्र में चोरी के मामले दर्ज हैं। आरोपी बेहद शातिर किस्म का है, जहां जाता है वहां अकेले ही चोरी की बारदात को अंजाम देता है। पुलिस ने उसके हवाले से चोरी का माल भी बीरामद किया गया है।
जानकारी के अनुसार 19 दिसंबर 2022 को फरियादिया श्रीमती सपना पत्नी आशीष नरवरिया उम्र 26 साल निवासी महेबा का पुरा, थाना माता बसैया, जिला मुरैना ने थाना गोरमी पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि तीन चार दिन पहले मैं अपने मायके पिता सुभाष नरवरिया निवासी वार्ड क्र.10 कस्वा गोरमी में आई थी। 17 दिसंबर को हम सब लोग खाना पीना खाकर सो गए थे। उक्त रात्रि में कोई अज्ञात चोर मेरे घर में घुसकर मेरे बैग में रखे मंगलसूत्र, जंजीर, कान के वृजवाला, दो अगूठी सभी सामान सोने का तथा एक जोड़ी चांदी के पायल व पांच हजार रुपए नगदी कुल एक लाख 90 हजार का मशरूका चुरा ले गया। उक्त रिपोर्ट पर से थाना गोरमी में अपराध क्र.381/22 धारा 457, 380 ताहि का कायम कर विवेचना में लिया गया।
घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक भिण्ड शैलेन्द्र सिहं चौहान एवं एएसपी कमलेश कुमार खरपुसे के निर्देशन में तथा एसडीओपी मेहगांव आरकेएस राठौर के मार्गदर्शन में थाना गोरमी की टीम गठित कर जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने तथा माल मशरूका बरामद करने हेतु निर्देशित किया गया था। इसी तारतम्य में विश्वसनीय मुखबिर द्वारा थाना प्रभारी गोरमी निरीक्षक बृजेन्द्र सिंह सेंगर को सूचना मिली, जिस पर से थाना प्रभारी गोरमी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए संदेही निवासी गोरमी को पुलिस अभिरक्षा में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने 17 दिसंबर को फरियादिया श्रीमती सपना नरवरिया के यहां चोरी करना स्वीकार तथा उक्त माल मशरूका के संबंध में पूछताछ करने पर बताया कि चोरी किया हुआ मशरूका गोले के मन्दिर ग्वालियर में एक किराये से कमरा लिया है, उसमें उक्त माल रखा है। जिसकी निशादेही पर से कमरे से माल जब्त किया तथा आरोपी के कमरे से अन्य सामग्री जब्त की, जो चोरी की होना बताया। शातिर चोर पर थाना गोरमी में तीन अपराध व मेहगांव में एक तथा जिला जौबनेर जिला जयपुर राजस्थान में तीन तथा थाना अम्बोली मुंबई महाराष्ट्र में चोरी ेका एक अपराध दर्ज है और थाना अम्बोली मुंबई महाराष्ट्र के अपराध में फरार चल रहा है। आरोपी बेहद शातिर किस्म का है, जहां जाता है वहां अकेले ही चोरी की बारदात को अंजाम देता है।

बरामद मशरूका

पकड़े गए आरोपी के कब्जे से एक सोने का मंगलसूत्र, एक जोड़ी सोने के वृजवाला, दो सोने की अंगूठी, एक जोड़ी चांदी की पायल, दो हजार रुपए नगदी, तीन एंड्रॉईड मोबाईल वीवो कंपनी के, एक एंड्रोईड मोबाईल एमआई कंपनी का, एक एंड्रोईड मोबाईल एप्पल कंपनी का, एक एंड्रोईड मोबाईल टेक्नो कंपनी का, एक एलईडी 32 इंच बुश कंपनी की बरामद की गई है।

इनकी रही सराहनीय भूमिका

आरोपी की गिरफ्तारी में निरीक्षक बृजेन्द्र सिंह सेंगर, उपनिरीक्षक सुधाकर तोमर, सउनि दीपक तोमर, प्रधान आरक्षक कौशलेन्द्र सिंह, जितेन्द्र सिंह, आरक्षक पंकज शुक्ला, शिवकुमार तोमर, सौरभ शर्मा, धर्मेन्द्र सिंह, आरक्षक चालक अमृत सिंह तोमर, साईबर सेल से उपनिरीक्षक वैभव तोमर, प्रधान आरक्षक महेश, आरक्षक आनंद दीक्षित की सराहनीय भूमिका रही।