भवन के अभाव में देश के भविष्य के साथ समझौता नहीं: संजीव सिंह

अकोड़ा में 434.78 लाख की लागत से बनेगा महाविद्यालय, विधायक ने भूमिपूजन कर रखी आधारशिला

भिण्ड, 11 नवम्बर। नगर परिषद अकोड़ा में विधायक संजीव सिंह कुशवाह संजू के अथक प्रयासों से महाविद्यालय का भूमिपूजन कर आधारशिला रखी गई। जिससे कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राओं एवं नगर वासियों के चेहरों पर मुस्कान आ गई। ये दो मंजिला महाविद्यालय चार करोड़ 34 लाख 78 हजार की राशि बनकर तैयार होगा, जिसमें नौ कक्षाएं संचालित होगी।
भूमिपूजन अवसर पर विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने कहा कि अब उच्च शिक्षा के लिए बालक-बालिकाओं को परेशान नहीं होना पड़ेगा। आपको ज्ञात हो कि नगर परिषद सहित आसपास अंचल में उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए एक भी महाविद्यालय नहीं था। सन 2013 में शासन द्वारा नगर परिषद में महाविद्यालय की स्वीकृति तो मिल गई, लेकिन उसका भवन बना था। इस बीच बच्चों को उमावि अकोड़ा के दो कमरों मेें कॉलेज की कक्षाएं लगानी पड़ीं। ये कक्षाएं भवन के अभाव में सुचारू रूप से संचालित नहीं हो पा रही थी। शासन द्वारा भवन बनाने की स्वीकृति मिलने के बाद कार्य को गति मिली जिसका आज भूमिपूजन किया गया। उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं इनकी शिक्षा में कोई अड़चनें नहीं आएंगी। बालिकाओं को भी शिक्षा के प्रति सजग होने की आवश्यकता है।
उन्होंने कहा कि विधानसभा का कोई भी व्यक्ति क्षेत्र विकास और अपनी समस्या को लेकर व्यक्तिगत रूप से कभी भी उनसे मिल सकता है। उनके द्वारा मदद के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। सन 2013 के बाद भवन का निर्माण न होना पूर्व में रहे प्रतिनिधियां की खामियां रही है। जिन्होंने कभी भी भिण्ड विधानसभा में विकास के लिए प्रयास नहीं किए। आप जल्द ही कॉलेज की बिल्डिंग बनी हुई देखेंगे। कार्य समय-सीमा के अंदर एवं पूर्ण गुणवत्ता के साथ किया जाएगा। इसके साथ ही विधायक ने पस्वास्थ्य केन्द्र अकोड़ा का उन्नयन कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बनाने का आश्वासन दिया। इसी कड़ी में नगर परिषद अकोड़ा में स्टेडियम बनाने के लिए नप सीएमओ को सीमांकन कर प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए।
भूमिपूजन कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष श्रीमती सरोज बघेल, भिण्ड नपा के विधायक प्रतिनिधि सुनील बाल्मीक, महाविद्यालय के प्राचार्य डीएस तोमर, पीआईयू एसडीओ पंकज परिहार, जिला पंचायत सदस्य नीतू यादव, पूर्व नप अध्यक्ष सुदीप यादव, कल्लू श्रोती, पार्षद डब्ल्यू शर्मा, वरिष्ठ नेता राजवीर सिंह, नप सीएमओ प्रदीप ताम्रकर, दीवान सिंह यादव, गौरव दीक्षित सहित अन्य नागरिक मौजूद रहे।

महाविद्यालय की रूप रेखा

यह महाविद्यालय दो मंजिला होगा। जिसमें पांच कक्षाएं भूतल एवं चार कक्षाएं प्रथम तल में निर्माण की जाएंगी। एक-एक एनसीसी एवं एनएसएस कक्ष, साथ ही प्रयोगशाला तथा रैम्प बनाई जाएगी।