सेना से सेवानिवृत्त होकर घर पहुंचे सैनिक का ग्रामीणों ने किया स्वागत

गोरमी/भिण्ड, 01 नवम्बर। सेना से सेवानिवृत्त होकर घर लौटे सूबेदार धर्मेन्द्र सिंह भदौरिया का ग्रामीणों ने स्वागत किया। 23 साल तक भारतीय सेना में अपनी सेवा देने वाले राजपूत रेजीमेंट के जवान धर्मेन्द्र सिंह भदौरिया स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेकर अपने घर वापस आए तो गृह ग्राम मानहड़ में ग्रामीणों द्वारा उनका गाजे-बाजे के साथ धूमधाम से स्वागत किया गया।


सूबेदार धर्मेन्द्र सिंह भदौरिया ने भारतीय सेना की राजपूत रेजीमेंट में रहकर अपनी सेवा दी, इस दौरान उन्होंने कई सारे प्रमोशन और पदक भी हासिल किए, स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेकर सोमवार को जब वह अपने घर पहुंचे तो घर के लोगों के साथ ग्रामीण समाज उनके स्वागत के लिए सुनारपुरा चौराहे पर एकत्रित हुआ। जहां से उन्हें बग्गी में बिठाकर और ढोल नगाड़े के साथ आतिशबाजी करते हुए ग्रामीणजन गांव तक लेकर आए। सबसे अधिक उत्साह ग्रामीण युवाओं में देखने को मिला।
ज्ञात हो कि भिण्ड जिले में मानहड़ एक ऐसा गांव है जहां से सर्वाधिक युवा भारतीय सेना में अपनी सेवा दे रहे हैं, यहां के युवाओं में देश के प्रति अटूट श्रृद्धा और भक्ति है, प्रति वर्ष दो दर्जन से अधिक युवा भारतीय सेना में सेवा देने के लिए भर्ती होते हैं।