महामण्डलेश्वर स्वामी चिंदम्बरानंद जी पहुंचे दंदरौआ धाम

डॉक्टर हनुमान के किए दर्शन, महंत रामदास महाराज से की चर्चा

भिण्ड, 15 सितम्बर। श्रीश्री 1008 महामण्डलेश्वर स्वामी चिंदम्बरानंद महाराज गुरुवार को मीरा रोड मुंबई में स्थित आश्रम से देश के समस्त तीर्थ स्थल की यात्रा संपन्न कर दंदरौआ धाम पहुंचे। जहां उन्होंने डॉक्टर हनुमानजी के दर्शन एवं परिक्रमा की। तत्पश्चात धाम के महंत श्रीश्री 1008 महामण्डलेवर श्री रामदास जी महाराज से सौजन्य भेंट की।
इस अवसर पर स्वामी चिंदम्बरानंद महाराज ने कहा कि दंदरौआ धाम में डॉक्टर हनुमानजी के दर्शन व परिक्रमा करने वाले कैंसर के मरीजों को स्वस्थ होते हुए देखा गया है, यह डॉक्टर हनुमानजी की कृपा से ही संभव है। उन्होंने कहा कि जितनी शांति आत्म अनुभूति डॉक्टर हनुमानजी की शरण में मिलती है, वह श्रैष्ठ है, वह श्रृद्धालु धन्य हैं, जिन्हें नित्य प्रति डॉक्टर हनुमानजी महाराज के दर्शन और परिक्रमा का सौभाग्य प्राप्त होता है।


ज्ञातव्य रहे कि स्वामी चिंदम्बरानंद जी महाराज का जन्म मेहगांव विकास खण्ड के ग्राम बरहद में हुआ था। उन्होंने 11 वर्ष की उम्र में नैमिष तीर्थ जिला सीतापुर में गुरुकुल में रहकर अध्ययन एवं भगवान की नित्य आराधना करते हुए विचरण पर निकल पड़े, भगवान की असीम अनुकंपा से आज मुंबई में बहुत बड़े आश्रम का संचालन करते हुए असहाय, गरीब, शोषित, पीडि़त की सेवाओं में संलग्न रहते हुए सनातन धर्म संस्कृति की रक्षार्थ अपने जीवन को समाज और देश हित समर्पित भावना के साथ भगवान की पूजा अर्चना में समर्पित है।