बेसली जलाशय में गंदगी के कारण श्राद्ध पक्ष में तर्पण करने में हो रही है परेशानी

जलाशय में आता है केमिकल युक्त पानी, लोग बोले- त्वचा संबंधी समस्या होने का डर

भिण्ड, 10 सितम्बर। श्राद्ध पक्ष शनिवार से शुरू हो गए हैं, श्राद्ध पक्ष में पितरों को तर्पण के लिए बेसली नदी ही एक मात्र स्थान है, मगर इस साल कम वर्षा के चलते बेसली नदी सूखी पड़ी है व बेसली जलाशय में भी पानी कम होने से इस बार मोरी नहीं खुल सकी। इसके चलते गोहद के नागरिक पूर्वजों का तर्पण करने के लिए बेसली जलाशय पर पहुंच रहे हैं। मगर जलाशय के किनारे पर गंदगी के ढेर लगे है, जिस कारण से लोगों को तर्पण करने में परेशानी आ रही है। समाज सेवियों ने नगर पालिका प्रशासन से श्राद्ध पक्ष में बेसली जलाशय के किनारों की सफाई व जलाशय में गहराई के अनुसार बल्ली लगाने का अनुरोध किया था। बल्ली लगाने से लोगों को उसी सीमा में रहने व बांध की गहराई का अंदेशा हो जाए, मगर सुस्त नगर पालिका प्रशासन द्वारा न तो जलाशय के किनारों की सफाई कराई, न ही बांध में गहराई के अनुसार बल्ली लगवाई गई। ऊपर से जलाशय में आने वाला केमिकल युक्त गंदा पानी नागरिकों के लिए परेशानी और मुसीबत का कारण बना हुआ है।
यहां पहुंचने वाले लोगों का कहना है कि मालनपुर औद्योगिक क्षेत्र के केमिकल का पानी जलाशय में आ रहा है। ऐसे पानी में नहाने से त्वचा संबंधी समस्या होने का डर है और पूर्वजों को पानी देने के लिए दूसरा कहीं कोई स्थान उचित नहीं है। जहां उनको पानी तर्पण किया जा सके।

इनका कहना है-

बेसली जलाशय के किनारों की सफाई के लिए मैंने कर्मचारियों को बोला है। बांध में गहराई के हिसाब से बल्ली लगवाने की व्यवस्था भी करते हैं।
सतीश दुवे, सीएमओ नगर पालिका गोहद