नई जरूरतों के लिए रोडमैप तैयार, अब नहीं रुकेगा विकास: संजीव सिंह

विधायक ने ग्राम काशीपुरा पहुंचमार्ग का किया भूमिपूजन
गुदूपुरा, मूंगारामपुरा और कंधईपुरा गांव में भी रोड बनाने के दिए निर्देश

भिण्ड, 03 सितम्बर। ग्राम पंचायत रछेड़ी में हरवंश की खोड़ से रछेड़ी वाया काशीपुरा तक 5.5 किमी की रोड का भूमि पूजन शनिवार को सदर विधायक संजीव सिंह कुशवाह संजू के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। यह रोड लगभग सवा दो करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार होगी।
इस दौरान विधायक संजीव सिंह ने कहा कि शहर में भी बड़ी संख्या में लोकार्पण व भूमिपूजन कार्यक्रम हो रहे हैं। भिण्ड का विकास आप सबके आशीर्वाद एवं सहभागिता से हो रहा है, जो वादा मैंने आप लोगों से किया उसको निभाते हुए हम विकास की ओर बढ़ रहे हैं। शहर में विकास की मूलभूत संरचना, मानव संसाधन के बेहतर उपयोग जीवन की मूलभूत सुविधाओं के लिए सुनियोजित प्रयास आवश्यक है। हम नए शहर के निर्माण के लिए नई जरूरतों के लिए रोडमैप बनाकर काम कर रहे हैं। भाजपा सरकार जो वादा करती है, उसे पूरा भी करती है। क्षेत्र में जो भी विकास कार्य करना है उसे सबके सहयोग से प्राथमिकता के तौर पर पूरा किया जाएगा।


ज्ञातव्य रहे कि आजादी के बाद से यह रोड नहीं बनी थी, ग्रामीणजनों की वर्षों से चली आ रही मांग को पूरा करते हुए विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने यह रोड मंजूर कराई। यहां रोड नहीं होने से बरसात के दिनों में दिक्कते जाती थी। रोड बनने से बरसात में भी अब आने जाने में ग्रामीणों को कोई परेशानी नहीं होगी। विधायक कुशवाह ने इसके अलावा इस गांव से लगे हुए तीन ग्राम गुदूपुरा, मूंगारामपुरा एवं कंधई सिंह का पुरा के लिए पहुंचमार्ग बनवाने के लिए उन्होंने मौके पर मौजूद संबंधित अधिकारी को निर्देशित कर इन तीनों मार्गो का भी कार्य शुरू करने के लिए कहा।
भूमिपूजन कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष रामकृष्ण बघेल, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष मयूर सिंह भदौरिया, रामप्रकाश यादव, प्रहलाद यादव, ज्ञानसिंह विल्हीरा, धीरेन्द्र सिंह कुशवाह, रामप्रताप सिंह, ग्याराम सरपंच, भागीरथ सिंह मेंबर, रघुनाथ सिंह राजावत, रामलखन यादव रछेड़ी, राजेश बघेल, राजबहादुर सरपंच, सतेन्द्र बघेल ओछाई का पुरा सहित सैकड़ों ग्रामीणजन मौजूद रहे।

सामुदायिक भवन व सीसी रोड का भी हुआ भूमिपूजन

अभी तक ढोंचरा से लहरौली तक जाने के लिए ग्रामीणजनों को छह किमी का घूमकर जाना पड़ता था। यहां पर ढोंचरा से लहरौली छोटा रास्ता जो कच्चा और ऊबड़ खाबड़ था उसका भी विधायक संजीव सिंह कुशवाह संजू ने भूमिपूजन कर सुगम बना दिया है। यह पहुंचमार्ग दो किमी का है, जो लगभग 1.30 करोड़ की लागत से बनकर तैयार होगा। रास्ता सुगम बन जाने के बाद आसपास के कई गांव इस रास्ते का उपयोग करेंगे। इसके साथ ही लहरौली में प्रदीप सिंह राजावत के मकान से पंचायत भवन तक छह लाख की लागत से सीसी रोड व आठ लाख की लागत से सामुदायिक भवन बनने के लिए भूमिपूजन किया। लहरौली और ढोंचरा ग्रामीणों ने भूमिपूजन अवसर पर मुनीष राजावत सरपंच, प्रदीप भारद्वाज, मुन्नीसिंह, बृजमोहन सिंह, बादल सिंह, कल्लू सरपंच, संत कुमार, तुलसी ने सदर विधायक को पुष्पमालाएं पहनाकर आभार प्रकट किया।