टू लेन मार्ग को सिक्स लेन में विस्तारीकरण से यातायात में नहीं होगी कठिनाई : संध्या राय

सांसद ने लोकसभा सदन में टू लेन राष्ट्रीय राजमार्ग को सिक्स लेन किए जाने के लिए की चर्चा

भिण्ड, 09 अगस्त। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं भिड-दतिया सांसद श्रीमती संध्या राय ने लोकसभा के सदन में ग्वालियर-भिण्ड-इटावा राष्ट्रीय राजमार्ग को सिक्स लेन में विस्तार करने के लिए चर्चा की और केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी का ध्यान इस ओर आकर्षित कराया।
सांसद संध्या राय ने लोकसभा सदन में कहा कि मैं आपके माध्यम से सरकार का ध्यान अपने क्षेत्र भिण्ड लोकसभा अंतर्गत ग्वालियर-भिण्ड-इटावा राष्ट्रीय राजमार्ग क्र.719 (पुराना क्र.92) की गंभीर समस्या के बारे में अवगत कराना चाहती हूं। इस प्लेन टैरेन के राजमार्ग, यातायात घनत्व अत्यधिक होने के कारण दुर्घटनाएं सबसे अधिक होती हैं। यहां पर हर रोज पांच से 10 जनहानी होती है। इस मार्ग को सिक्स लेन में विस्तारीकरण करने से यहां पर घण्टों लंबा जाम की स्थिति एवं जनहानि, पशु हानि में भारी गिरावट आएगी। इसलिए मेरा सरकार से आग्रह है कि इस टू लेन मार्ग का सिक्स लेन में विस्तार किया जाए।
सांसद श्रीमती राय ने कहा कि भिण्ड-दतिया क्षेत्र के विकास में यह योजना के माध्यम से लोगों को यातायात जनता को सुविधाएं भी मिलेगी और गठित होने वाली घटनाएं भी नहीं होंगी, आए दिन नागरिकों को दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ता है। भारत सरकार से मेरी मांग है कि इस योजना को शीघ्र प्रारंभ किया जाए, ताकि संसदीय क्षेत्र विकास की मुख्यधारा से जुड़ सके।