प्रधानमंत्री आवास योजना से घर का सपना हुआ साकार

भिण्ड, 28 मार्च। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत अमृतलाल का अपना घर का सपना पूरा हुआ। अपना घर पाकर अमृतलाल काफी खुश हैं।
अमृतलाल ने बताया कि वह किसान परिवार से हैं और अपना कच्चा मकान बनाकर रहते थे। गरीबी की वजह से पक्का मकान नहीं बना पा रहे थे। मकान बनाना सपने के समान था। चारों ओर जगमगाती रोशनी एवं सुंदर मकान देखकर हमेशा मन कुंठित रहता था। कच्चा मकान होने के कारण सभी मौसम में शांति, सुकून और सुरक्षा की समस्या बनी रहती थी। पहले घर में पानी, बिजली, गैस, शौचालय आदि किसी भी चीज की सुविधा नहीं थी। एक घर बनाने के लिए काफी मेहनत करते हुए भी अपने भाग्य को हमेशा कोसते रहते थे।
वह दिन अमृतलाल के लिए अति सुखदाई था, जिस दिन ग्राम पंचायत के अधिकारियों द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के बारे में जानकारी देते हुए आवास निर्माण के लिए आवेदन फार्म भराया गया। इस योजना के तहत सरकार द्वारा सहयोग राशि मिली। जिसके सहयोग से सुंदर मकान का निर्माण करवाया गया। आज विकास खण्ड मेहगांव के ग्राम कुपावली में उनका मकान बनकर तैयार हो गया। सरकार की योजना के सहयोग से आज घर में सभी तरह की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो गईं हैं। अमृतलाल का कहना है कि वह अपने परिवार के साथ काफी शांति, सुकून, सुरक्षित होकर अपना जीवन यापन कर रहे हैं।