जहरीली शराब से दो सगे भाइयों की संदिग्ध मौत

दोस्त के घर दाल-टिक्कर पार्टी में गए थे दोनों, वहां पी थी शराब

भिण्ड, 16 जनवरी। जिले के इंदुर्खी गांव में जहरीली शराब के सेवन से दो सगे भाइयों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई, जबकि तीसरे युवक की हालत गंभीर बताई गई है।
रौन थाना क्षेत्र के इंदुर्खी के रहने वाले दो सगे भाई मनीष और छोटू जाटव अपने एक अन्य साथी शिव सिंह जाटव के घर दाल टिक्कर पार्टी के लिए गए थे, जिसके बाद रात में तीनों की तबीयत अचानक खराब हो गई। रात में ही तीनों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सक ने दोनों भाईयों को मृत घोषित कर दिया तथा तीसरे युवक शिव सिंह की हालत गंभीर होने के चलते डॉक्टर ने उसे उपचार के लिए ग्वालियर रैफर कर दिया। जहां उसकी हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है। जानकारी मिली है कि तीनों युवकों ने बीती रात शराब का सेवन किया, जिसके बाद तीनों की तबीयत बिगड़ी थी। ऐसे में जहरीली शराब से मौत की आशंका भी जताई जा रही है। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले की जांच आरंभ कर दी है।

पहले भी हो चुकी हैं मौतें

जिले में शराब का अवैध कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले के अनेकों गांवों में जहरीली शराब का निर्माण किया जा रहा है और अधिकतर ग्रामीण इलाकों में उसे बेचा जा रहा है। जहरीली शराब पीने से पहले भी जिले में कई लोगों की मौत हो चुकी है। बावजूद इसके जिला और पुलिस प्रशासन इस ओर कोई खास ध्यान नहीं दे रहा है। उधर आबकारी विभाग में तैनात कर्मचारी तो सरकार से मुफ्त का वेतन वसूल रहे है।