शराब ठेका पर छापा, नाश्ता कर चले गए आबकारी अधिकारी

ठेका कर्मचारियों की आवभगत से खुश होकर बिना कार्रवाई किए लौटे अबकारी अधिकारी

भिण्ड, 13 जनवरी। कस्बा फूफ में संचालित अंग्रेजी शराब ठेका दुकान पर आए दिन ओवर रेट शराब बेचने की शिकायत के बाद गुरुवार को आबकारी अधिकारी डीओ बसंती भूरिया के नेतृत्व में अचानक छापा मारा गया। इसके बाद ठेका कर्मचारियों द्वारा अधिकारियों को खुश करने के लिए नाश्ता पानी लाकर आवभगत शुरू कर दी गई। कुछ ही देर बाद आवभगत से खुश होकर अधिकारियों की कार्रवाई ठंडी पड़ गई और मीडिया द्वारा सवाल करने पर सामान्य निरीक्षण की बात कह कर बाकी सवालों से किनारा करते हुए बिना कोई कार्रवाई किए निकल गए। वहीं दूसरी तरफ आसपास के लोगों की माने तो भिण्ड या ग्वालियर से आबकारी विभाग के कोई भी अधिकारी के आने से पहले ही ठेका वालों को सूचना मिल जाती है, इसके बाद वह पहले से ही सतर्क हो जाते हैं।

अनियमितताओं के बाद भी कार्यवाही नहीं

अंग्रेजी शराब ठेका फूप में ओवर रेट शराब बेचने के साथ-साथ अवैध रूप से देशी शराब के क्वार्टर बेचे जाते हैं एवं गाडिय़ों में भरकर आस-पास के गांव में भी पेटी सप्लाई की जाती हैं। वहीं दूसरी तरफ अंग्रेजी शराब का ठेका मंदिर व स्कूल के बगल से संचालित किया जा रहा है। जिससे स्कूल में पढऩे वाले बच्चों एवं मंदिर में पूजा करने वाले लोगों पर गलत असर पड़ता है। जिसके बाद लोगों की भावनाओं पर आहत पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

कोरोना गाइडलाइंस की उड़ाई धज्जियां

कोरोना की तीसरी लहर आने के बाद जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा लगातार सतर्कता बरत शख्ति से कोरोना गाइड लाइंस का पालन करने के लिए कहा जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ आबकारी विभाग के अधिकारी ही बिना मास्क लगाए नियमों की धज्जियां उड़ाने के साथ ठेक कर्मचारी भी बिना मास्क लगाए कोरोना गाइड लाइंस के नियमों की अवहेलना करते नजर आ रहे हैं।