विद्युत विभाग की लापरवाही, दुकानों के बाहर खुले में लटके ट्रांसफार्मर और तार

कभी भी हो सकती है बड़ी जनहानि

भिण्ड, 10 जनवरी। मेहगांव में ग्वालियर रोड सब्जी मण्डी में रखा बिजली ट्रांसफर का खुला सेफ्टी बॉक्स और बिजली के खुले तार हर पल बड़े हादसे के लिए तैयार हे। सब्जी मण्डी में आने वाले सब्जी खरीददारों में बच्चे, बूढ़े, महिलाओं का आना जाना सुबह से शाम तक लगा रहता है। आने-जाने वाले हर ग्राहक को बिजली के खुले तारों के समीप होकर गुजरना रहता है, रात में मवेशियों का सब्जी का बेस्टेज कचरा खाने को लेकर आस-पास घूमना खतरे से खाली नहीं। ट्रांसफार्मर के खुले तारों की सेफ्टी के लिए सब्जी बिक्रताओं से लेकर आमजन बिजली विभाग को शिकायत कर चुके हैं, मगर अधिकारियों ने आज तक इस संबंध मे कोई कदम नहीं उठाया।

पिछले वर्ष लगी थी शॉर्ट सर्किट से दुकान में आग

मेहगांव सब्जी मण्डी में रखे ट्रांसफर से सब्जी मण्डी में शॉर्ट सर्किट से 24 अप्रैल 2021 की रात्रि में आग लग गई। सब्जी मण्डी से उठी आग की लपटों ने सब्जी मण्डी व्यापारियों सहित जबर सिंह राठौर किराना स्टोर, चूड़ी वाले बसारत खां की दुकान भी जलकर खाक हो गई। राठौर किराना स्टोर में लाखों का नुकसान हुआ दुकान से अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले परिवारों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा, लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों की मनमानी तानाशाही के चलते ट्रांसफार्मर पर खुले तार आज तक यथावत किसी नए हादसे का इंतजार कर रहे है।

गाता फीडर पर भी ऑपरेटर कर रहे मनमानी

वहीं गाता फीडर के ऑपरेटर भी अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं, प्राइवेट लोगों को परमिट देकर ग्रामीणों को काम करने के लिए बोलते हैं, वही बिजली कटौती से परेशान होकर लोगों को किसी बड़े आंदोलन को होने का कर रहे हैं इंतजार। ऑपरेटर नहीं उठाते फोन, कही यदि तार टूट जाए तो कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा।