शराब बनाने की फैक्ट्री पर छापा, 10 लाख की अवैध शराब पकड़ी

60 पेटी तैयार अवैध शराब एवं बड़ी मात्रा में शराब बनाने की सामग्री जब्त, दो आरोपी दबोचे

भिण्ड, 13 जून। मेहगांव थाना पुलिस ने क्षेत्र के ग्राम बहुआ के हार में एक ट्यूवैल पर संचालित अवैध शराब की फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस द्वारा 60 पेटी तैयार अवैध शराब एवं बड़ी मात्रा में शराब बनाने की सामग्री जब्त की गई। साथ ही दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है।
जानकारी के मुताबिक मेहगांव पुलिस को रविवार को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम बहुआ के हार में परषोत्तम शर्मा के ट्यूबवैल पर शराब बनाने की फैक्ट्री लगा कर अवैध रूप से भारी मात्रा से शराब का निर्माण किया जा रहा है। सूचना के आधार पर छापामार कार्रवाई के दौरान परषोत्तम के बहुआ के हार में स्थित ट्यूववैल की छत पर शराब बनाने की मशीन लगाकर शराब निर्माण करना पाया गया तथा मौके पर आरोपी पुरुषोत्तम शर्मा पुत्र श्रीगोविन्द शर्मा निवासी ग्राम बहुआ तथा देवेन्द्र शर्मा पुत्र राम शर्मा निवासी ग्राम पनउआ अवैध रूप से शराब बनाते हुए पाए गए। पुलिस ने मौके से 60 पेटी देसी प्लेन शराब की बनी हुई तथा 300 लीटर ओपी शराब जो छह केन में भरी थी, दो ड्रम जिसमें एक ड्रम मैं शराब पैकिंग करने की टोंटी लगी हुई थी, एक ढक्कन सील करने की मशीन तथा एक एल्कोहल की मात्रा मापने का थर्मामीटर, पांच हजार खाली क्वार्टरों के अलावा क्वार्टरों पर चिपकाने वाले रेफर, पेटी सील करने वाले टैब सहित अन्य काफी मात्रा में अवैध सामग्री जब्त की गई।
आरोपियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि शैतान सिंह निवासी गोरमी एवं जितेन्द्र परमार निवासी हजीरा ग्वालियर, दीपू उर्फ दीपेन्द्र पुत्र बाबूराम शर्मा निवासी ग्राम इमलिया, राहुल पुत्र देवीदयाल शर्मा निवासी हनुमान रोड मेहगांव, विवेक पुत्र विनोद शर्मा निवासी हनुमान रोड मेहगांव के साथ मिलकर अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा था। मशीन रेफर और बारदाना और ओपी शराब का इंतजाम शैतान सिंह भदौरिया कर रहा था तथा वही अपनी टाटा सुमो गाड़ी से भिण्ड जिले में सप्लाई का काम करता है। मेहगांव पुलिस ने सभी सात आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्र.240/ 21 धारा 34(1)च, 34(2), 49क आबकारी एक्ट दर्ज कर लिया है। साथ ही दो आरोपियों पुरुषोत्तम शर्मा एवं देवेन्द्र शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है। पुलिस के अनुसार प्रकरण में फैक्ट्री संचालन के सरगना आरोपी शैतान सिंह व भोलू और जितेन्द्र परमार के विरुद्ध पूर्व में भी 34(2) आबकारी एक्ट तथा अन्य प्रकरण पंजीबद्ध हैं।
फोटो 13 बीएचडी-06, 07, कैप्सन- जब्तशुदा अवैध शराब के साथ मेहगांव थाना पुलिस