भाजपा महिला मोर्चा हरियाणा की प्रदेश अध्यक्ष जिला अस्पताल में मरीजों को किए फल वितरण

गर्भवती माताओं को प्रदेश सरकार की योजना के प्रमाण पत्र भेंट किए

भिण्ड, 03 अगस्त। भाजपा महिला मोर्चा हरियाणा की प्रदेश अध्यक्ष सुनीता दांगी ने भाजपा जिलाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह नरवरिया, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष आभा जैन एवं अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. अनिल गोयल, डॉ. देवेश शर्मा के साथ मप्र के नंबर वन जिला अस्पताल का भ्रमण किया और उन्होंने स्वच्छता एवं शासन की स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में मरीजों से जानकारियां भी ली।
भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष सुनीता दांगी ने अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. अनिल गोयल के साथ निरीक्षण के दौरान साझा करते हुए कहा कि हम भारत सरकार और मप्र सरकार की स्वास्थ्य योजनाओं प्रत्येक मरीजों को पहुंचाएं। साथ ही गर्भवती माताओं को शासन की योजना का लाभ दिलाने के लिए हमारे चिकित्सक और अस्पताल स्टाफ मदद करें, ताकि वे योजना का लाभ प्राप्त कर सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जितनी भी योजनाएं स्वास्थ्य क्षेत्र में चलाई गई हैं, वह हमारे लिए अति आवश्यक है और हर मरीज को मिले जिसमें कुपोषित बच्चों पर हम पूर्ण रूप से ध्यान रखें। कुपोषित को पूर्ण रूप से समाप्त किया जाए यह हमें विशेष रूप से ध्यान रखना है।
महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष दांगी, कंचन सिंह चौहान प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रभारी भिण्ड ने अस्पताल परिसर के ट्रामा सेंटर, नवीन नवीन ओपीडी, कुपोषित वार्ड, महिला वार्ड शिशु रोग विशेषज्ञ रोग बार-बार, सर्जिकल बेल्ट, ऑक्सीजन सेंटर में जाकर मरीजों से स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और शासन की योजना तथा दवाईयां के बारे में भी मरीजों से जानकारियां भी ली।
अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. गोयल ने प्रदेश अध्यक्ष को बताया कि अभी हाल ही में मप्र सरकार द्वारा जिले को मेडिकल कॉलेज की सौगात भी दी गई है। जिसकी प्रक्रिया प्रारंभ होने जा रही है और मेडिकल कॉलेज स्थापित होने से अच्छे विद्यार्थी यहां से डॉक्टर बनकर समाजसेवा में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे। वहीं उन्होंने परिसर में 100 बिस्तरी अस्पताल के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया। उन्होंने शासन की स्वास्थ्य सेवाओं के लिए संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारियां दी। प्रदेश अध्यक्ष दांगी व कंचन सिंह चौहान प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ने मप्र सरकार की महत्वपूर्ण गर्भवती योजना के तहत बच्चों को दूध पिलाने संबंधी योजना के प्रमाण पत्र गर्भवती माताओं को वितरित किए। अस्पताल परिषद में फलों का वितरण भी किया गया।
कार्यक्रम में हरियाणा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति कंचन सिंह चौहान, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रभारी भिण्ड राजरानी संगवान, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष कृष्णकांता तोमर, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अर्चना शर्मा, सीमा शर्मा, जिला महामंत्री आरती पाठक, जिला उपाध्यक्ष गीता राजावत, नागरिक सहकारी बैंक की पूर्व अध्यक्ष ऊषा नगरिया, जिला मंत्री सरोज जैन, मण्डल अध्यक्ष सोना जैन, शीला शर्मा, कमलेश जुनेजा, जिला उपाध्यक्ष गीता राजावत, सुधा राठौर, मधु गुप्ता, सहकारिता प्रकोष्ठ की जिला उपाध्यक्ष उमा कुशवाह, प्रथमा सोनी, विनोदी श्रीवास, कल्पना सोनी, महाराणा प्रताप मण्डल अध्यक्ष शेरू पचौरी, वन खण्डेश्वर मण्डल अध्यक्ष अमित जैन, प्रशांत सोनी, कौशलेन्द्र सिंह राजावत, अतुल पाठक, भाजयुमो के जिला महामंत्री अतिराज सिंह नरवरिया, सुमित जैन आदि उपस्थित थे।