कथित पत्रकार पर ब्लैकमेलिंग का केस दर्ज

मन्दिर के पुजारी को खबरों का भय दिखाकर मांग रहा था एक लाख रुपए

भिण्ड, 13 जून। मौ थाना पुलिस ने एक कथित पत्रकार के खिलाफ मन्दिर पुजारी की फरियाद पर ब्लैकमेलिंग का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। मन्दिर के पुजारी का आरोप है कि वह उससे जबरन एक लाख रुपए की मांग कर रहा था।
पुलिस थाना मौ के अनुसार सिनोर निवासी 83 वर्षीय शिवनारायण शर्मा ने थाने में कथित पत्रकार मुकेश शर्मा के विरुद्ध लेखीय आवेदन दिया, जिसमें अवैध रूप से एक लाख रुपए मांगने व जान से मारने की धमकी दी जाने की बात कही गई है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि वे 30 साल से श्रीराम जानकी मन्दिर का व्यवस्थापन कार्य संभाल रहे हैं, जिसमें 28 बीघा जमीन मन्दिर के नाम से लगी हुई है और उससे जो फसल प्राप्त होती है, उसको बेच कर मन्दिर के रखरखाव में खर्च करते हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि मुकेश शर्मा पुत्र सत्यनारायण शर्मा अपने आपको पत्रकार कहता है जो ग्वालियर के साथ-साथ गांव में भी निवास करता है। तीन महीने पहले मुकेश शर्मा उनके पास आया और कहा कि मन्दिर की 28 बीघा जमीन तुम फ्री में जोत रहे हो, अब इसमें से मुझे प्रत्येक वर्ष एक लाख रुपए दिया करो। यदि रुपए नहीं दोगे तो अखबारों और मीडिया में निकलवा दूंगा और तुम्हारी तमाम शिकायतें करवा दूंगा। आवेदक ने रुपए देने से मना कर दिया तो मुकेश शर्मा ने उसको एवं उसके लड़के को झूठे प्रकरण में फंसाकर जेल में भिजवाने की भी धकमी दी। इस आवदेन पर पुलिस ने आरोपी मुकेश शर्मा के विरुद्ध धारा 386 व 506 के अंतर्गत मामला दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।
इस संबंध में आरोपी मुकेश शर्मा का कहना है कि वह इस मन्दिर के ट्रस्ट का अध्यक्ष है। उसका टैक्स जमा करता है, बिजली का कनैक्शन भी ट्रस्ट के नाम से है, जिसका प्रोप्राइटर होने के नाते उस बिल का भी भुगतान किया जाता है। मुकेश का कहना है कि कुछ असामाजिक तत्व मन्दिर पर अवैध रूप से कब्जा करना चाहते हैं। उन्होंने आरोपी लगाते हुए कहा कि मौ पुलिस ने तीन लाख से अधिक की रकम ली है इसलिए फर्जी एफआईआर दर्ज करा दी।