दंदरौआ धाम में 14 से 18 नवंबर तक बागेश्वर सरकार का लगेगा दरबार

विश्व विख्यात धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री करेंगे हनुमंत कथा

भिण्ड, 23 अक्टूबर। जिले के सुप्रिसद्ध डॉक्टर हनुमान के नाम से विख्यात दंदरौआ धाम में 14 नवंबर में बागेश्वर सरकार के नाम से विख्यात महाराज धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के श्रीमुख से श्री हनुमान कथा के साथ ही दिव्य दरबार का आयोजन होना सुनिश्चित हुआ है।


श्री हनुमंत कथा की जानकारी देते हुए कार्यक्रम के मुख्य यजमान समाजसेवी अशोक भारद्वाज ने बताया दंदरौआ धाम के डॉक्टर हनुमानजी की कृपा और महंत श्रीश्री 1008 रामदास जी महाराज के आशीर्वाद से 14 नवंबर से हनुमंत कथा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक बागेश्वर सरकार का दरबार लगेगा। इसके बाद दोपहर एक बजे से शाम चार बजे तक शास्त्रीजी के श्रीमुख से भक्तजन हनुमंत कथा का आनंद लेंगे। पूर्व में यह आयोजन तीन दिवस का रखा गया था, लेकिन उक्त कार्यक्रम अब पांच दिवस तक होगा। जनता की मंशा को देखते हुए दंदरौआ में दरबार लगाने के लिए भारद्वाज के निवेदन पर बागेश्वर सरकार ने स्वीकार कर लिया। दिव्य दरबार और हनुमंत कथा के आयोजन से भिण्ड जिला ही नहीं बल्कि चंबल और ग्वालियर संभाग में खुशी की लहर दौड़ गई है। बागेश्वर धाम जाकर दर्शन करने वाले भक्तजन अब पांच दिन दंदरौआ में ही दर्शन लाभ ले सकेंगे।

अशोक भारद्वाज क्षेत्र में बांट रहे पीले चावल, दे रहे आमंत्रण पत्र

14 नवंबर से दंदरौआ धाम में महाराज धीरेन्द्र कृृष्ण शास्त्री के श्रीमुख से होने जा रही श्री हनुमंत कथा के लिए मुख्य यजमान समाजसेवी अशोक भारद्वाज द्वारा क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों से कथा में आने के लिए पीले चावल और आमंत्रण पत्र देकर जनता से शास्त्री जी के श्रीमुख से कथा श्रवण कर पुण्य लाभ लेने का आह्वान किया जा रहा है, गत शनिवार को मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पढ़ौरा, कोट, परसाला, तुला का पुरा, बहादुरपुरा, भगेली, रघु का पुरा, बिसेनी पुरा, ररुआ, मेंहदा व अन्य गांव में सभी भक्तों को निमंत्रण पत्र एवं पीले चावल दिए गए।