अन्न उत्सव के नाम पर जनता के पैसे का दुरुपयोग कर रही हैं भाजपा : डॉ. भारद्वाज

भिण्ड, 08 अगस्त। प्रदेश भाजपा सरकार द्वारा चलाए जा रहे अन्न उत्सव कार्यक्रम को कांग्रेस ने आड़े हाथों लेते हुए प्रदेश सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि अन्न उत्सव के नाम पर जनता के टैक्स के करोड़ों रुपए भाजपा अपने विज्ञापन पर उड़ा रही है। ये आरोप कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. अनिल भारद्वाज ने लगाए।
डॉ. भारद्वाज ने कहा कि शासन द्वारा करोड़ों रुपए के विज्ञापन देकर जनता के टैक्स को बर्बाद करके शासकीय योजनाओं का नाम देकर नरेन्द्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान की फोटो लगाकर भाजपा का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, ये न सिर्फ जनता के पैसे का दुरुपयोग है बल्कि सत्ता का भी दुरुपयोग हो रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा शायद ये भूल रही है कि कांग्रेस की मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार में ही प्रत्येक नागरिक को खाद्य सुरक्षा प्रदान करने के लिए खाद्य सुरक्षा अधिनियम पारित किया गया था। जिसे लागू करने में भाजपा सरकार ने वर्षों लगा दिए थे और अब जनता को दिए जाने वाले राशन में दाल, शक्कर आदि दैनिक उपयोग की वस्तुओं को शामिल करने के बजाय जनता के द्वारा दिए गए टैक्स से करोड़ो रुपए के विज्ञापन और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को उपकृत करने में खर्च किए जा रहे हैं।
कांग्रेस कमेटी नेता डॉ. भारद्वाज ने कहा कि हजारों पात्र हितग्राहियों को उक्त योजना में शामिल नही किया गया है और सर्वे के दौरान पात्र व्यक्तियों के नाम ना जोड़कर सिर्फ कुछ लोगों को शामिल कर खानापूर्ति कर झूठा दिखावा किया जा रहा है। बढ़ती महंगाई, पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की निरंतर बढ़ती कीमतों ने आम आदमी का बजट बिगाड़ दिया है और पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, बिजली बिल के नाम पर करोड़ों अरबों रुपए लूटा जा रहा है। इसका उत्सव क्यों नहीं मनाती भाजपा सरकार। आम जनता में व्याप्त आक्रोश के चलते मप्र में नगरीय निकाय चुनाव कराने से भाजपा सरकार डर रही है और इसलिए थैलों में मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री की फोटो छपवाकर जनता के पैसों का दुरुपयोग कर अपने कार्यकर्ताओं की चुनावी तैयारी करवा रही है। लेकिन जनता इनके इस दिखावे में आने वाली नहीं है।