शिक्षक सेवाराम राठौर का विदाई एवं सम्मान समारोह आयोजित

संयुक्त संकल्प 2101 पौधारोपण टीम ने शामावि भुजपुरा में किया पौधों का रोपण

भिण्ड, 02 अगस्त। संयुक्त संकल्प जिला शिक्षा अधिकारी, आजाद अध्यापक के जिलाध्यक्ष एवं विकलांग बल के राज्य सचिव द्वारा मंगलवार को 17वे चरण में शामावि ग्राम भुजपुरा परिसर में एक दर्जन छायादार और फलदार पौधों का रोपण किया। अभी संयुक्त संकल्प टीम के द्वारा सात सौ सैकड़ा से अधिक पौधों का रोपण किया जा चुका है।


इस अवसर पर जवासा संकुल के प्राचार्य रामभरत पोर्शिया ने कहा कि पौधे लगाने से वातावरण ठीक रहता है, इस कारण से वर्षा भी अच्छी होती है। उन्होंने कहा कि नौजवान पीढ़ी जरूर पौधे लगाए और उसकी ठीक से देखभाल भी करें। विकलांग बल के राज्य सचिव सौरभ बघेल ने कहा कि हमें खुली हवा की बहुत आवश्यकता होती है, यह खुली हवा हमें पेड़ो पौधों से प्राप्त होती है, जब हमें योग करना होता है, इसके लिए भी पेड़ की आवश्यकता होती है, इसलिए अपने जीवनकाल में कम से कम पांच पौधे जरूर रोपकर उनकी देखभाल करनी चाहिए।
आजाद अध्यापक संघ के बदन सिंह बघेल ने कहा कि हम एवं विकलांग बल के राज्य सचिव सौरभ बघेल ने इस मुहीम को छेड़ा है, यह कार्य सफलता पूर्वक चल रहा है। जिले के चारों ओर हरियाली लाने की कोशिश करेंगे। कार्यक्रम में भदौरिया सरपंच, चरन सिंह विमल, वीरेन्द्र बघेल, शिक्षक श्याम सिंह राठौर, रामसिया, प्रभुदयाल आदि उपस्थित रहे।