सीबीएसई परीक्षा में विद्यावती स्कूल के छात्र रहे जिले में टॉपर

भिण्ड, 22 जुलाई। सीबीएसई बोर्ड परीक्षा का परिणाम गत दिवस घोषित किया गया, जिसमें विद्यावती पब्लिक सेंट्रल स्कूल के छात्र अनुज त्यागी ने कक्षा 12 में 96.2 प्रतिशत अंक अर्जित कर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया। छात्र ने रसायन शास्त्र विषय में 99, गणित में 98, अंग्रेजी एवं भौतिक शास्त्र में 92 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। वहीं इशाक सिंह, अभय प्रताप एवं रुचि दुबे ने 94.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। कक्षा 10 के जारी परीक्षा परिणाम में संस्था की छात्रा सिद्धि दुबे ने 96.8 अंक अर्जित कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। छात्रा ने गणित एवं सामाजिक विज्ञान विषय में शत-प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं, जबकि विज्ञान में 97, हिन्दी में 94 एवं अंग्रेजी में 93 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। वहीं रुद्रप्रताप ने 95.2 प्रतिशत, तनुष्का राजावत ने 93.2 प्रतिशत एवं हर्षित भदौरिया ने 93 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।
कक्षा 12 के टॉपर छात्र अनुज का कहना है कि मेरी इस सफलता के लिए शिक्षकों एवं विद्यालय प्रबंधन का विशेष योगदान है, मैंने अपनी संपूर्ण पढ़ाई विद्यालय की कक्षाओं के माध्यम से बिना अतिरिक्त ट्यूशन के पूर्ण की हैै तथा विद्यालय प्रबंधन हमेशा मुझे प्रोत्साहित करता रहा है, ऑनलाइन कक्षाओं के समय विद्यालय के संचालक अमित दुबे ने लैपटॉप उपहार स्वरुप दिया था तथा शिक्षक हमेशा हर समस्या समाधान के लिए तत्पर रहे।
संस्था प्राचार्य सौरभ चड्ढा ने बताया कि परीक्षा परिणाम में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए संस्था के समर्पित शिक्षक एवं विद्यालय व्यवस्थाओं का योगदान रहा है, जहां विद्यार्थियों को सैद्धांतिक कक्षाओं के साथ प्रायोगिक कार्य पर पूरा ध्यान दिया जाता है। विद्यार्थियों की इस सफलता पर संचालक अमित दुबे, विनय सिंह कुशवाह, रिषिगोपाल शुक्ला ने बधाई दी है।