रौन एवं मिहोना क्षेत्र के स्ट्रांग रूम, मतगणना स्थल एवं मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

कलेक्टर-एसपी ने आमजन से चर्चा कर निर्वाचन के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने की समझाइश दी

भिण्ड, 04 जून। रौन में त्रि-स्तरीय पंचायत के लिए निर्वाचन 25 जून को एवं मिहोना नगरीय निकाय के लिए निर्वाचन छह जुलाई को होगा। इसी संदर्भ में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सतीश कुमार एस एवं पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने शनिवार को रौन एवं मिहोना क्षेत्र के त्रिस्तरीय पंचायतों एवं नगरीय निकायों हेतु बनाए गए मतदान केन्द्रों, स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके साथ ही ग्रामीण एवं नगरीय जन को भी समझाइश दी कि सभी लोगों को मतदान शत-प्रतिशत करना है। भ्रमण के दौरान एसडीएम लहार आरबी प्रजापति, एसडीओपी अवनीश बंसल सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।


कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने रौन क्षेत्र के शामावि लपवाहा, शा. प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय अचलपुरा, शा. हाईस्कूल जैतपुरा मढ़ी में पंचायत एवं शा. उमावि मिहोना में नगरीय निकाय हेतु बनाए गए मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर वहां पर छाया, पानी, भवन, गेट, खिड़की, दरवाजे, रैम्प आदि का अवलोकन किया। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतदान के पहले मतदान केन्द्रों पर आवश्यक सुविधाएं समय से पूर्व सुनिश्चित कर ली जाए। मतदान के दौरान किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो, इसके लिए मतदान केन्द्रों पर साफ-सफाई, मतदान दलों के रुकने के लिए आवश्यक सुविधाएं अभी से सुनिश्चित कराई जाएं। कलेक्टर ने ग्रामीण एवं नगरीय जन से चर्चा कर निर्वाचन के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने की समझाइश दी। उन्होंने कहा कि बरसात को ध्यान में रखते हुए मतदान केन्द्र की छत में पानी नहीं टपकने चाहिए, आवश्यकता पडऩे पर तत्काल छत का स्टीमेट प्रस्तुत करके रिपेयरिंग कराई जाए।
पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने ने कहा कि सभी निडर होकर मतदान करें। पंचायत चुनाव में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा, आवश्यकता पडऩे पर पंचायत चुनाव में फोर्स की कई टुकडिय़ां भी जिले को मिलेंगी। कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस एवं पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने पंचायत एवं नगरीय निकायों के निर्वाचन को निष्पक्ष, भयरहित एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने मिहोना थाने में ग्राम एवं नगर के प्रबुद्धजन के साथ बैठक लेकर निर्वाचन के संबंध में विभिन्न विषयों पर चर्चा की। इसी के साथ उन्होंने प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारियों को भी निर्वाचन व्यवस्थित, निष्पक्ष, भय रहित एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने निर्देश दिए।