पेट्रोल-डीजल से एक्साइज ड्यूटी कम करना साहसिक और स्वागत योग्य कदम : ओपीएस

राज्यमंत्री ओपीसी भदौरिया ने प्रधानमंत्री मोदी एवं केन्द्रीय वित्तमंत्री का जताया आभार

भिण्ड, 22 मई। केन्द्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण द्वारा पेट्रोल-डीजल से एक्साइज ड्यूटी कम करने की घोषणा केन्द्र सरकार का एक साहसिक कदम है। इस जनहितैषी निर्णय का स्वागत किया जाना चाहिए। इस महत्वपूर्ण निर्णय के लिए प्रदेश सरकार में नगरीय प्रशासन आवास राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, वित्तमंत्री श्रीमती सीतारमण एवं केन्द्र सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया है।
राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने कहा कि रूस-यूक्रेन युद्ध के दुष्प्रभाव सभी देशों की अर्थ व्यवस्थाओं को नुकसान पहुंचा रहे हैं, ऐसे समय में केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल से एक्साइज ड्यूटी कम करने तथा उज्जवला योजना के गैस सिलेंडरों पर 200 रुपए की सब्सिडी देने का निर्णय एक साहसिक फैसला है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कम होने से जहां देश की अर्थ व्यवस्था को गति मिलेगी, वहीं गैस सिलेंडरों पर दी जा रही सब्सिडी से गरीब परिवार की गृहिणियों की मुश्किलें आसान होंगी।
राज्यमंत्री भदौरिया ने कहा कि इस प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण के इस महत्वपूर्ण निर्णय से गरीब, मजदूर, किसानों एवं झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले गरीब तबके के लोगों और महिलाओं को बहुत बड़ी राहत मिलेगी और उन्हें इस दिशा में आत्मनिर्भर बनाने में महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने कहा कि उज्जवला गैस कनेक्शन में सब्सिडी के माध्यम से महिलाओं को राहत और लाभ मिलेगा। केन्द्र सरकार ने आम जनता के हित को दृष्टिगत रखते हुए डीजल-पेट्रोल एवं उज्जवला गैस के दामों में राहत दी है, जिससे लगभग नौ करोड़ हितग्राही लाभान्वित होंगे।