उदी पर चैकिंग, चंबल पुल से फूफ तक जाम

गुरुवार को पूरे दिन आवागमन रहा बाधित, प्रशासन का नहीं ध्यान

भिण्ड, 15 जुलाई। राष्ट्रीय राजमार्ग पर चम्बल पुल से फूफ तक गुरुवार को पूरे दिन जाम के हालात बने रहे। इसकी वजह उत्तर प्रदेश में उदी के पास खनिज विभाग की चैकिंग का होना बताया गया है।
फूप थाना क्षेत्र में बरही के आगे चंबल पुल से मप्र की सीमा समाप्त होकर उत्तर प्रदेश की सीमा लग जाती है। यूपी में आए दिन खनिज विभाग की चैकिंग चलने से भिण्ड की ओर से जाने वाले रेत और गिट्टी के बिना रॉयल्टी एवं ओवरलोड वाहन खनिज अधिकारियों के निशाने पर रहते हैं। इसी चैकिंग के चलते गुरुवार को दिन में करीब 10 बजे के आसपास खनिज ढोने वाले ट्रक चालकों को पता चला कि उदी के पास माइनिंग, ऑवर लोडिग एवं जीएसटी की एक साथ चैकिंग चल रही है तो इधर के वाहन इधर ही खड़े रह गए। इसी वजह से देर शाम तक चंबल पुल से लेकर फूप के पास तक ट्रकों की लंबी कतार लगी रही। बेतरतीब खड़े ट्रकों की वजह से दो पहिया, चार पहिया वाहन एवं बसों के आवागमन पर काफी प्रभाव पड़ा। साथ ही इटावा की ओर से मरीज को लेकर आ रही एक एम्बूलेंस भी जाम में काफी देर तक फंसी रही।

जिले में नहीं होती कार्रवाई

जिले में पुलिस एवं जिला प्रशासन द्वारा अवैध रूप से रेत, गिट्टी आदि ले जाने और ऑवर लोडिंग करने वाले वाहनों पर कार्रवाई नहीं किए जाने से माफिया के हौसले बुलंद हैं। जो खनिज के अवैध परिवहन एवं ऑवर लोडिंग रोकने के लिए नाके बनाए गए हैं, वहां भी सांठ-गांठ चलने से वाहनों को आगे जाने दिया जाता है। यदि ऐसा नहीं होता और खनिज के वाहन वैध तरीके से जाते तो चम्बल पुल पर ही खड़े नहीं रह जाते।