भारत विकास परिषद ने सनातन पद्धति से मनाया सेवानिवृत्त शिक्षक पाण्डेय का जन्मदिन

मंगल भवन परिसर में केक विहीन जन्मदिन मनाकर जरूरतमंदों और संतों को कराया भोजन

भिण्ड, 10 जुलाई। भारत विकास परिषद शाखा भिण्ड द्वारा शनिवार को पत्रकार गिरिराज पाण्डेय के पिता सेवानिवृत्त शिक्षक अवध बिहारी पाण्डेय का 72वां जन्मदिन नगर पालिका परिषद स्थित मंगल भवन प्रांगण में केक विहीन और सनातन पद्धति से मनाया। परिषद ने सनातन परंपरानुसार विधिविधान पूर्वक केक विहीन जन्मदिन मनाते हुए सर्वप्रथम पाण्डेय द्वारा माँ गायत्री के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित किया। नातिन हर्षिता चौधरी द्वारा श्री पाण्डेय को तलक लगाकर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। ततपश्चात परिषद के सभी पदाधिकारियों, समाजसेवियों और पत्रकार साथियों ने सामूहिक रूप से गायत्री मंत्र का उच्चारण करते हुए पाण्डेय को तिलक कर फूलमाला पहनाई और उपहार देते हुए जन्मदिन की बधाई दी।

भाविप के सदस्य श्री पाण्डेय को बधाई देते हुए

इस अवसर पर भाविप के प्रांतीय संयोजक श्रवण पाठक ने जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि हमारे परिषद के माध्यम से पाण्डेय का जन्मदिन मनाया जा रहा है, जो कि हमारे लिए सौभग्य की बात है। परिषद का उद्देश्य सनातन संस्कृति को आगे बढ़ाना है और आज हम सभी ने मिलकर केक विहीन जन्मदिन मनाया है।
इस अवसर पर प्रांतीय संयोजक श्रवण पाठक, शाखा अध्यक्ष कमलेश सैंथिया, उपाध्यक्ष धीरज शुक्ला, कोषाध्यक्ष रामवीर सिंह परिहार, संयोजक मनोज दीक्षित, वैद्य अनिल भारद्वाज, राहुल भारद्वाज, दीपक चौधरी, राजमणि शर्मा, आनंद भारद्वाज, धर्मेन्द्र पुरोहित, आदित्य द्विवेदी, आलोक भारद्वाज, कृष्णा पुरोहित, प्रवीण बुधौलिया, मोहित बुधौलिया, आशीष नारौलिया, अजय पाण्डेय, विजय पाण्डेय, छोटू पाण्डेय सहित कई लोगों ने धूमधाम से श्री पाण्डेय का जन्मदिन मनाया।

मंगल भवन में मात्र 10 रुपए में कराया जाता है जरूरतमंदों को भोजन

मंगल भवन में संचालित दीनदयाल रसोई योजनांतर्गत जरूरतमंदों और संतों को मात्र 10 रुपए में भरपेट भोजन कराया जाता है। सेवानिवृत्त शिक्षक अवध बिहारी पाण्डेय ने परिषद का आभार व्यक्त किया और मंगल भवन में चल रही दीनदयाल रसोई की तारीफ करते हुए कहा कि आप लोगों द्वारा भूखों को रियायती दरों में भरपेट भोजन कराना तारीफ के काबिल है, मैं खुद को खुश किस्मत मानता हूं कि आज मेरे जन्मदिन को आप सभी ने इतने भव्य तरीके से मनाया।