उज्जैन के एक बदमाश को गोली मारने के लिए पिस्टल खरीदने के लिए की थी चोरी

शहर कोतवाली पुलिस ने 24 घण्टे में पकड़ा इमोशनल चोर

भिण्ड, 07 जुलाई। शहर के भीमनगर इलाके में चोरी करने के बाद इमोशनल कर देने वाली चिट्ठी छोडऩे वाले चोर को शहर कोतवाली पुलिस ने 24 घण्टे में ही दबोच लिया।
शहर कोतवाली टीआई राजकुमार शर्मा के अनुसार पूछताछ के दौरान चोर ने बताया कि उज्जैन के एक बदमाश को गोली मारने के लिए पिस्टल खरीदनी थी। इसलिए उसने इस चोरी की वारदात को अंजाम दिया। अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। मामला पांच जुलाई का है। भिण्ड शहर के भीम नगर इलाके में रहने वाली महिला रीमा मौर्य के घर में चोरी हुई थी। इस दौरान चोर चोरी करने के बाद मौके पर एक चिट्ठी छोड़ गया था, जिसमें चोर ने लिखा था कि दोस्त की जान बचाने के लिए यह चोरी की है, टेंशन मत लेना मेरे पास पैसे आ जाएंगे, तब तुम्हारे घर में फेंक जाऊंगा।
पीडि़ता का पति छत्तीसगढ़ में एसएएफ में नौकरी करता है। वह भिण्ड के भीमनगर में बच्चों के साथ अकेली रहती है। वह 30 जून को घर में ताला लगाकर अपने बच्चों के साथ मायके चली गई थी और सोमवार को जब वो घर लौटी तो उन्होंने देखा कि घर के अंदर कमरों के ताले टूटे पड़े हैं और सारा सामान बिखरा हुआ है। अलमारी में रखे सोने, चांदी के जेवर गायब थे और एक चि_ी मिली जिसमें चोर ने चोरी के लिए माफी मांगी थी और चोरी करने की वजह बताई थी। महिला ने वह चिट्ठी और चोरी की जानकारी सिटी कोतवाली में दी। पुलिस ने चोर की तलाश शुरू की और 24 घण्टे के अंदर ही चोर को पकड़ लिया। पुलिस ने महिला के पड़ोस में रहने वाले युवक को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है। चोर ने पुलिस को बताया कि उसकी और उसके दोस्त की उज्जैन के एक बदमाश से दुश्मनी चल रही है। उसी बदमाश को गोली मारने के लिए पिस्टल खरीदनी थी पर उनके पास पैसे नहीं थे। इसलिए मजबूर चोरी की बारदात को अंजाम देना पड़ा।
इसके साथ ही चोर ने पुलिस को बताया कि वो एक अच्छा इंसान है, इसलिए उसने पहले ही सोच लिया था कि जब वह अपना काम कर लेगा और उसके पास पैसे आ जाएंगे तब वो चोरी की रकम से दोगुनी कर वापस लौटा देगा। उसने इसके लिए एक योजना भी बनाई थी। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो मुंह पर कपड़ा लपेटकर दरवाजा खटखटा कर पीडि़त परिवार के घर में दोगुने पैसे फेंकेगा, इससे पहले वो यह सब कर पाता पुलिस ने उसे दबोच लिया।

इनका कहना है-

भीमनगर निवासी रीमा मौर्य द्वारा घर में चोरी होने की लिखित सूचना पर से मामला दर्ज किया गया था। साथ ही उन्होंने एक पत्र भी पुलिस को दिया था, जिसमें चोर द्वारा लिखा गया था कि चिंता मत करना दोस्त पैसे की जरूरत है, इसलिए मैं चोरी कर रहा हूं पैसे वापस आते ही मैं घर में फेंक जाऊंगा और भी बातें लिखी थी। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
राजकुमार शर्मा, टीआई शहर कोतवाली भिण्ड