महंगाई पर भड़की कांग्रेस, पीएम मोदी का पुतला फूंका

किला रोड से निकाल जुलूस, गांधी मार्केट पर किया प्रदर्शन

भिण्ड, 06 जुलाई। पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में हो रही बेतहाशा बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस ने मंगलवार को केन्द्र और राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंका। युवक कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष शिवम सैंथिया शिब्बू के नेतृत्व में हुए विरोध प्रदर्शन में केन्द्र सरकार से पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को वापस लेने की मांग की।
इससे पहले बढ़ती महंगाई के खिलाफ युवा कांग्रेस के आधा सैकड़ा कार्यकर्ता माधौगंज हाट में स्थित शहीदे आजम भगत सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए जुलूस के रूप में किला रोड बजरिया होते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला हाथ में लेकर नारेवाजी करते हुए गोल मार्केट पहुंचे। जहां उन्होंने पुलिस से हल्की झूमाझटकी के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया।
कार्यक्रम का नेतृत्व करते हुए शिवम सैंथिया ने कहा कि भाजपा झूठ का सहारा लेकर सत्ता में आई थी। उन्होंने नारे दिए थे- बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार भाजपा की सरकार। लेकिन भाजपा सरकार बनाने के बाद महंगाई कम करने को लेकर किए गए वायदे पर खरे नही उतर सके हैं। इन दिनों आम आदमी महंगाई की मार से बेहाल है। डीजल, पेट्रोल और गैस सिलेण्डर के दाम में उछाल से आवाजाही से लेकर खेती, रसोई सहित रोजमर्रा की तमाम जरूरतों पर अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है। कोरोना काल में राहत देने की वजाय सरकार अवसर तलाश रही है और पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस पर अतिरिक्त कर बसूल कर रही है। कार्यक्रम में राहुल कुशवाह, छात्र नेता शिवांश शर्मा, प्रियांशु यादव, आदित्य पुरोहित, इमरान खान, अंकित तोमर, राहुल अहिरवार, सौरव यादव, अंकित राजौरिया, मोहित सैंथिया, अमित गोयल, गोपाल शर्मा, नीतेश शर्मा आदि शामिल रहे।