मेरा हथियार कलम, जो लोगों की सुरक्षा में सहायक रहेगी : श्रीवास्तव

नपा के निर्माण शाखा प्रभारी राजेन्द्र श्रीवास्तव का विदाई समारोह आयोजित

भिण्ड, 05 जुलाई। नगर पालिका निर्माण शाखा के प्रभारी राजेन्द्र श्रीवास्तव 30 जून को सेवानिवृत्त हो गए हैं। उनकी सेवानिवृत्ति पर रविवार को समस्त निकाय कर्मी एवं ठेकेदारों द्वारा शॉल व श्रीफल देकर विदाई समारोह कार्यक्रम का आयोजन मानपुरा स्थित वृन्दावन गार्डन में किया गया।
इस अवसर पर राजेन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि में कायस्थ समाज मे पैदा हुआ हूं, मेरा हथियार कलम है, जिसका उपयोग लोगों की रक्षा सुरक्षा और मदद करने में किया है, फिर भी वैधानिक बाध्यताओं के बंधन के पालन में यदि किसी भी कर्मचारी एवं ठेकेदार व आमजनों के विरुद्ध मेरी कलम से कोई नुकसान हुआ हो तो मेरी कर्तव्य निष्ठा को ध्यान में रखते हुए क्षमा चाहता हूं। उन्होंने निकाय में पदस्थ उपयंत्रियों व समयपाल से विशेष अनुरोध किया कि वो विकास कार्यों के जो भी प्राक्कलन तैयार करके कार्य स्थल पर पहुंचकर स्थल की भौतिक बनावट, जनसुविधा व सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ही तैयार करें, ताकि कार्य के दौरान प्राक्कलन पुनरीक्षित न करना पड़े। पुनरीक्षित होने से जहां विकास कार्य मे देरी होती है वहीं लिपकीय स्टाफ पर अनावश्यक अतिरिक्त कार्य का बोझ आने से अन्य आवश्यक कार्य भी प्रभावित होते हैं। उन्होंने ठेकेदारों से भी अनुरोध है कि वे अपना कार्य समयावधि पर पूर्ण करें, ताकि नगर का चहुमुखी विकास शीघ्र धरातल पर दिखाई देकर नगर की छवि अन्य नगरों की तुलना में अच्छी साबित हो सके।अपने सहकर्मियों पर भी यह जोर दिया कि अपनी शाखा के कार्य के लिए अभी से ही भावी परिस्थिति को देखते हुए उत्तराधिकारी तैयार करे ताकि स्थानांतरण व सेवानिवृत होने पर उक्त शाखा का कार्यभार संभालने हेतु दक्ष कर्मचारी उपलब्ध हो सके।
इस अवसर पर सहायक कलेक्टर विवेक केबी, सीएमओ सुरेन्द्र शर्मा, आनंदपाल सिंह चौहान, सुल्तान सिंह नरवरिया, शिवनाथ सेंगर, सगुन सेंगर, दीपक अग्रवाल, विकास महतो, अमित शर्मा, पंकज कटारे, राजेन्द्र चौहान एवं समस्त ठेकेदार व सहकर्मियों द्वारा श्रीवास्तव को बांसुरी देकर माल्यर्पण व शॉल पहनाकर सम्मान किया। तभी उन्होंने भावविभोर होकर कहा कि में सदैव सहयोग के लिए तत्पर रहूंगा। उन्होंने बांसुरी बजाकर सभी का मन मोह लिया।