एमजेएस कॉलेज में ऑनलाईन एलुमनाई मीट आयोजित

भिण्ड, 17 फरवरी। शा. एमजेएस स्नातकोत्तर महाविद्यालय भिण्ड में ऑनलाइन एलुमनाई मीट का आयोजन किया गया। पूर्व छात्र सम्मेलन में महाविद्यालय के कई पूर्व छात्रों ने अपनी उपस्थिति दी और अपने-अपने बैच के महत्वपूर्ण व यादगार क्षणों को महाविद्यालय और अपने साथियों के साथ साझा किया।
कार्यक्रम के प्रारंभ में पत्रकार डॉ. राकेश पाठक ने अपने महाविद्यालयीन अनुभवों को शामिल करते हुए बताया कि उनके समय में महाविद्यालय में सांस्कृतिक गतिविधियां महत्वपूर्ण हुआ करती थी। हम मित्रों ने जिला संभाग एवं प्रदेश स्तर पर कई सम्मान किए थे। इसके बाद शहडोल जिले के सीएमआर और आदिशंकराचार्य व भगवान परशुराम जैसे प्रसिद्ध उपन्यासों के लेखक राजीव शर्मा ने अपना महत्वपूर्ण वक्तव्य देते हुए कहा कि उनके समय में महाविद्यालय शैक्षणिक स्तर पर काफी ऊंचा था तथा सांस्कृतिक गतिविधियां भी नियमित रूप से संचालित होती थी।
तदुपरांत पूर्व छात्र अजय वाजपेयी ने अपने छात्र जीवन के यादगार क्षणों को साझा करने के साथ-साथ अपने गजलों की तरन्नुम में प्रस्तुति देकर साथी मित्रों, श्रोताओं एवं दर्शकों को भी आनंदित किया। इसके बाद कमिश्नर सेंट्रल कस्टम एक्साइज, चण्डीगढ़ रमन मेहता ने भी अपने छात्र जीवन के अनुभव और तत्कालीन प्रोफेसरों के अनुशासन की भूरि-भूरि प्रशंसा की। शायर अतुल अजनबी ने अपने अनुभव बताए। इसके अतिरिक्त सिविल जज रानू पाल ने अपने छात्र जीवन के अनुभवों को साझा किया। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम में विजेन्द्र यादव, कौशलेन्द्र सिंह जादौन फ्लोरिडा यूएसए, पत्रकार रामानंद सोनी, गणेश भारद्वाज, उपेन्द्र सिंह कुशवाह, ए. असफल, डॉ. जितेन्द्र बिसारिया, प्रो. देवेन्द्र सिंह, डॉ. राजेन्द्र सिंह राठौर, डॉ. गजेन्द्र सिंह, प्रो. आशीष गुप्ता, डॉ. हेमंत कुमार दुबे ने भी अपने-अपने अनुभव साझा किए। कार्यक्रम में स्वागत वक्तव्य रसायन शास्त्र की प्रो. डॉ. ऋचा सक्सेना और वाणिज्य विभाग के प्रो. कमल कुमार हिण्डोलिया ने दिया। बीज वक्तव्य महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अनूप श्रीवास्तव ने दिया। आभार प्रो. अभिषेक यादव ने व्यक्त किया। कार्यक्रम का संयोजन डॉ. आभास अस्थाना ने किया।