मालनपुर पुलिस ने शॉर्ट एनकाउंटर में एक आरोपी पिस्टल सहित दबोचा

गोली लगने से आरोपी हुआ घायल, निशानदेही पर एक अन्य आरोपी को भी किया गिरफ्तार
गिरोह के अन्य सदस्य भागने में रहे कामियब

भिण्ड, 24 दिसम्बर। पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार खरपुसे व गोहद अनुविभागीय अधिकारी पुलिस नरेन्द्र सिंह सोलंकी के मार्गदर्शन में अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे धर पकड़ अभियान के तहत मालनपुर पुलिस ने गुरुवार की रात्रि में मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को पिस्टल सहित दबोच लिया। बाद में उसके साथी को भी 315 बोर अधिया के सहित धर दबोचा।
थाना प्रभारी विनोद सिंह कुशवाह के अनुसार गुरुवार की रात्रि गश्त के दौरान जरिए मुखबिर से सूचना मिली कि विकास भवन मालनपुर के पीछे सूनसान जगह पर कुछ लोग वारदात करने की नियत से खड़े हुए हैं। मुखबिर के बताए हुए स्थान पर पुलिस पार्टी पहुंची तो उक्त युवक भागने लगे, पुलिस ने उन्हें ललकारा तो उन्होंने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी, आत्म रक्षार्थ जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की, जिसमें विकास पुत्र विश्वनाथ सिंह कुशवाहा उम्र 20 साल निवासी खुमान का पुरा के पैर में गोली लगी। उसे घायल अवस्था में पुलिस ने धर दबोचा। तथा उसके अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। पकड़े गए बदमाश से 32 बोर की पिस्टल एवं आठ खाली खोखे जब्त किए गए हैं। घायल आरोपी का इलाज कराकर उससे पूछताछ की तो उसने बुधवार रात्रि को शर्मा होटल के पास से एक कृषक से मोबाइल और 20 हजार नगदी लूटने की घटना स्वीकार की एवं क्षेत्र से और भी मोबाइल और नगदी लूट करना स्वीकार की। पुलिस ने आरोपी के कब्जे दो मोबाइल एवं लूट की रकम बरामद की हैं। आरोपी बेहद शातिर है, उस पर पूर्व में भी लूट के अलावा अन्य मामले दर्ज हैं। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने उसके साथी अनिल उर्फ टकला पुत्र रामप्रकाश बाल्मीकि उम्र 19 वर्ष निवासी मुरैना हाल मालनपुर को भी गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 315 बोर की अधिया, एक खाली कारतूस बरामद किया है। पुलिस इनके अन्य साथियों की भी तलाश कर रही है, उक्त आरोपी शातिर अपराधी है, क्षेत्र में आए दिन मोबाइल एवं पैसे लूटने की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे।
इस कार्रवाई में थाना प्रभारी विनोद सिंह कुशवाह, एसआई अजय यादव, डीआर शर्मा, प्रधान आक्षक मनीष पचौरी, आक्षक आशीष शुक्ला एवं दीपेन्द्र गुर्जर की सराहनीय भूमिका रही।