अलग-अलग स्थानों 16 जुआरी पकड़े, मामले दर्ज

भिण्ड, 04 नवम्बर। पुलिस अधीक्षक भिण्ड मनोज कुमार सिंह द्वारा जुआरियों के विरुद्ध चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान के तहत जिले के एण्डोरी, गोरमी, रौन एवं रावतपुरा थाना क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर हारजीत का दांव लगा रहे 16 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर आरोपियों के कब्जे से साढ़े 16 हजार रुपए से अधिक रकम बरामद की है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के विरुद्ध धारा 13 जुआ एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बुधवार की देर शाम को एण्डोरी थाना पुलिस को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि ग्राम शेरपुर में शराब ठेका के सामने कुछ लोग हारजीत का दांव लगा रहे हैं। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों को घेर कर पकड़ लिया और उनके कब्जे से 8100 रुपए नगदी एवं ताश की गड्डी बरामद की है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपने नाम राकेश तोमर, रूपेन्द्र, माताप्रसाद कुशवाह, रूपेन्द्र निवासीगण ग्राम शेरपुर बताए हैं। इसी प्रकार गोरमी थाना पुलिस ने ग्राम बिलौआ के हार से आरोपी हरिओम भदौरिया एवं सुरेश शर्मा निवासीगण गोरमी को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चार हजार रुपए नगदी एवं ताश की गड्डी बरामद की है। रौन थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम इंदुर्खी में सुलभ शौचालय के सामने हारजीत का दांव लगा रहे आरोपीगण रवि बघेल, मनीष, रामजी खटीक, सुरेन्द्र, विमलेश को घनश्याम निवासीगण ग्राम इंदुर्खी को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 3450 रुपए नगदी एवं ताश की गड्डी बरामद की है। इसी थाना क्षेत्र ग्राम बिरखड़ी से पुलिस ने आरोपीगण मुकेश, मगन राठौर, गुरू प्रसाद, मुनेश निवासीगण ग्राम बिरखड़ी को जुआ खेलते समय गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक हजार रुपए नगदी एवं ताश की गड्डी बरामद की है।

रावतपुरा थाना क्षेत्र में भी पकड़ा जुआ

रावतपुरा थान के प्रभारी रावतपुरा क्रांति राजपूत को रात्रि लगभग 10:30 बजे मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि नरोल गांव में कुछ लोग फड़ लगाकर जुआ खेला जा रहा है। मुखबिर की सूचना की तुरंत तस्तीक करते हुए एक टीम बनाई गई और बताए स्थान की घेराबंधी की गई, पुलिस को देखकर आरोपियों ने भागने की कोशिश की पर पुलिस की टीम पांच जुआरियों को दबोचने में कामयाब रही ।सभी की तलाशी ली गई तो आरोपियों के कब्जे से ताश की गड्डी एवं 6400 रुपएं जब्त कर सभी को गिरफ्तार किया गया है। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी क्रांति राजपूत, प्रधान आरक्षक कमलेश कुमार, आरक्षक चरन सिंह, सूरज खरे, रोहित यादव, भगवान सिंह, आरक्षक चालक सुधीर की सराहनीय भूमिका रही।