देर रात गलियों में घूमकर बिजली व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे ऊर्जा मंत्री

सब स्टेशन का किया निरीक्षण, स्थानीय निवासियों से की बातचीत

भिण्ड, 19 जून। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर शुक्रवार की रात करीब 10 बजे यकायक भिण्ड शहर में दाखिल हुए, वह बिना किसी पूर्व सूचना के यहां पहुंचे थे, हालांकि उनके पहुंचते ही स्थानीय पुलिस और प्रशासन को भी जानकारी लगी तो एसडीएम समेत पुलिस और बिजली विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे गए।
ऊर्जा मंत्री ने रात करीब 11 बजे शहर की गलियों में घूम कर बिजली व्यवस्था का जायजा लिया। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने पहले शहर के आईटीआई फीडर का निरीक्षण किया। इसके पश्चात उन्होंने 132 केवी सब स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान बिजली विभाग के डीई भी मौके पर मौजूद रहे। उन्होंने सब स्टेशन पर तैनात कर्मचारियों से भी व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की। इसके बाद मंत्री सुभाष नगर इलाके में पहुंचे तो स्थानीय लोगों से भी बिजली की स्थिति पर चर्चा की और भिंड से रवाना हुए। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर मेहगांव में भी किया सब स्टेशन का निरीक्षण किया।
्र ग्वालियर की ओर जाते समय मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर रात 12 बजे मेहगांव भी रुके, जहां उन्होंने मेहगांव के 220 केवी सब स्टेशन और 132 केवी सब स्टेशन का निरीक्षण किया। लगातार ट्रिपिंग की समस्या को देखते हुए मंत्री तोमर रात में भ्रमण पर निकले थे। इसके बाद मंत्री गोहद पहुंचे, जहां उन्होंने सब स्टेशन का निरीक्षण किया। मंत्री तोमर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पिछले साल की अपेक्षा इस साल ट्रिपिंग काम हुई है, बिलिंग में कमी आई है, लेकिन इन दायित्वों को सबको मिलकर निभाना होगा। बिजली की समस्या को दूर करने के लिए विभाग की जिम्मेदारी मुझे सौंपी है और मैं ईमानदारी से अपना काम करने की कोशिश कर रहा हूं। जहां समस्या की जानकारी मिलती है वहां पहुंच कर खुद समस्या देखता हूं और उसके निदान कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश देता हूं।