मेहगांव के नवागत एसडीएम का स्वागत एवं तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक का विदाई समारोह आयोजित

भिण्ड, 07 अगस्त। पटवारी संघ द्वारा मेहगांव के नवागत विकास कुमार सिंह का स्वागत एवं मेहगांव तहसीलदार रंजीत सिंह कुशवाह एवं राजस्व निरीक्षक लोकेन्द्र शर्मा के स्थानांतरण पर सोमवार को विदाई समारोह का आयोजित किया गया। जिसमें मेहगांव अनुभाग के सभी पटवारी एवं एसडीएम कार्यालय का स्टाफ उपस्थित रहा। सर्वप्रथम ऑफिस कानूनगो प्रमुख धीरेन्द्र भदौरिया एवं पटवारीगणों ने अधिकारीगणों का माल्यार्पण कर स्वागत किया।
इस अवसर पर नवागत एसडीएम विकास कुमार सिंह ने अपने अनुभव साझा करते हुए पटवारियों से शासन की नीतियों का अच्छे से क्रियान्वन करते हुए लोगों के लिए कार्य करने की प्रेरणा दी। ऑफिस कानूनगो प्रमुख धीरेन्द्र भदौरिया ने बताया कि तहसीलदार रंजीत कुशवाह, भिण्ड के जाने माने स्वतंत्रता सेनानी एवं पूर्व विधायक स्व. रघुवीर सिंह कुशवाह के परिवार से आते हैं और उनका प्रभाव उनके काम में भी दिखता है। पहले अमायन और बाद में मेहगांव में तहसीलदार रहते हुए उन्होंने बेहतरीन काम किया और ना केवल अपने अधीनस्थों के प्रिय रहे, बल्कि मेहगांव और अमायन की जनता में खासे लोकप्रिय रहे।
इसी क्रम में पटवारी सत्यदीप शर्मा ने बताया कि किस प्रकार सर ने बाढ़ के समय अमायन में अंगद की तरह अपना पैर जमा दिया और पूरे अमले के साथ दिन रात कार्य किया। पटवारी शिवकुमार ने बताया कि जिस तरह से सर ने आम जनता के लिए काम है, उसी वजह से आज क्षेत्र की जनता उन्हें कोई अधिकारी नहीं बल्कि अपना बेटा मानती है। प्रतिदिन क्षेत्र के 200-250 किसानों से मिलना और उनकी समस्याओं को सुलझाना सर की बेहतरीन नेतत्व क्षमता को बताता है। इसी बीच मेहगांव में 11 वर्ष सेवा देने वाले राजस्व निरीक्षक लोकेन्द्र शर्मा के लिए पटवारी सौरभ पचौरी ने कहा कि सर का कार्यकाल ऐसा रहा जैसे हम किसी अधिकारी के अधीन काम ना करते हुए अपने परिवार में काम कर रहे हों।
अंत में तहसीलदार रंजीत कुशवाह ने कहा कि उन्हें अपने 4.5 साल के कार्यकाल में जनता और अपने अधीनस्थों का अभूतपूर्व सहयोग और स्नेह मिला। मेरी कार्यप्रणाली में सदैव गांव के सबसे वंचित किसान या मजदूर तक पहुंचना और शासन की योजनाओं का लाभ दिलाना रहा और इसमें मुझे अपने अधीनस्त पटवारियों का भरपूर सहयोग मिला। कार्यक्रम का संचालन पटवारी संजय श्रीवास्तव एवं अमायन पटवारी संघ के अध्यक्ष राजशेखर भदौरिया ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान अमायन एवं मेहगांव तहसील के समस्त पटवारी एवं स्टाफ उपस्थित रहा।