समय पर वेतन नहीं मिलने से सफाई कर्मचारी कर्ज लेने को मजबूर : वाल्मीकि

माह के प्रथम सप्ताह में वेतन के भुगतान के लिए कलेक्टर सौंपा ज्ञापन

भिण्ड, 07 अगस्त। राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी मजदूर यूनियन के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट गुड्डू संजय वाल्मीकि ने कलेक्टर संजीव कुमार श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंप कर नगर पालिका भिण्ड एवं जिले की नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारियों को माह के प्रथम सप्ताह में वेतन का भुगतान करने की मांग की।
ज्ञापन के माध्यम से एडवोकेट वाल्मीकि ने बताया कि नगर पालिका भिण्ड एवं जिले के नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारियों को 15-25 तारीख के बाद वेतन का भुगतान किया जाता है, जबकि नगरीय प्रशासन के आदेशानुसार सफाई कर्मचारियों को वेतन का भुगतान माह की एक से पांच तारीख के बीच किया जाना अनिवार्य है। लेकिन भिण्ड जिले के नगरीय निकायों के अधिकारियों द्वारा शासन के आदेश की अव्हेलना कर सफाई कर्मचारियों का आर्थिक एवं मानसिक शोषण किया जा रहा है, जिसके कारण से सफाई कर्मचारी वर्ग परिवार का भरण पोषण करने के लिए कर्ज लेने पर मजबूर हैं।
राष्ट्रीय अध्यक्ष की मांग पर कलेक्टर ने समस्या का शीघ्र निराकरण करने का आश्वासन दिया तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इस मौके पर यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव रूपेश पाथरे, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रजत बंटी पाथरे आदि उपस्थित थे।